Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ट्रेनों में वरिष्ठ नागरिकों के साथ दिव्यांगों को नहीं मिल रही छूट

ट्रेनों में वरिष्ठ नागरिकों के साथ दिव्यांगों को नहीं मिल रही छूट

ट्रेनों में वरिष्ठ नागरिकों के साथ दिव्यांगों को नहीं मिल रही छूट
X

ग्वालियर, न.सं.। लॉकडाउन के बाद रेलवे की हालत ठीक नहीं है। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते रेलवे ने भले ही स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया हो लेकिन स्पेशल ट्रेनों में यात्रा के दौरान वरिष्ठ नागरिकों, दिव्यांग, महिला, छात्र को किराए में किसी भी प्रकार की छूट नहीं मिल रही है। टिकट में दी जाने वाली छूट को खत्म करने के पीछे रेलवे का तर्क है किसी तरह लोगों को यात्रा करने से रोकना। रेलवे ने पहले ही बुजुर्गों और बच्चों को रेल में यात्रा नहीं करने की सलाह दी है।

यात्रियों को भी कोरोना का डर है। लॉकडाउन के पहले रेलवे स्टेशन से रोजना एक हजार से अधिक टिकटें बुक होती थी। वर्तमान में इसकी संख्या घटकर 100 से 250 हो गई है। इमरजेंसी होने पर ही लोग बाहर जाने के लिए टिकट बुक कर रहे हैं। यात्रियों में भी कोरोना का खौफ है। सामान्य दिनों में रेलवे को स्टेशन के आरक्षित काउंटर से पांच से सात लाख रुपए की कमाई होती थी। लॉकडाउन के बाद कमाई भी घट गई है। रेलवे गिनती के ही ट्रेनों का परिचालन कर रहा है।

इनका कहना है

वर्तमान में रेलवे द्वारा स्पेशल ट्रेनों में किसी भी प्रकार से रियायत नहीं दी जा रही है। रेलवे गाइड-लाइन का पालन किया जा रहा है।

मनोज कुमार सिंह, जनसंपर्क अधिकारी, झांसी रेल मंडल

Updated : 13 April 2024 12:59 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top