Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > मंत्री के सामने ही बह रहा था गंदा पानी, अधिकारियों को लगाई फटकार

मंत्री के सामने ही बह रहा था गंदा पानी, अधिकारियों को लगाई फटकार

नगरीय प्रशासन मंत्री मायासिंह ने अस्पताल पहुंचकर मरीजों का हाल जाना, कांग्रेस ने बनाया मुद्दा

मंत्री के सामने ही बह रहा था गंदा पानी, अधिकारियों को लगाई फटकार
X

ग्वालियर । थाटीपुर के वार्ड 28 स्थित मेहरा कॉलोनी में जब नगरीय प्रशासन मंत्री मायासिंह बीमार लोगों का हाल-चाल जानने एवं स्थिति देखने पहुंची तो मौके पर सीवर ओवरफ्लो होने के अलावा सड़क पर गंदा पानी बहता दिखा। इतना ही नहीं, मौहल्ले की बोरिंग वाले गड्ढे में भी गंदगी दिखी, जिसे देख कर श्रीमती सिंह ने अधिकारियों को फटकार लगाईं ।


मेहरा कॉलोनी में दूषित पानी से डायरिया से लोगों के बीमार होने के बाद प्रशासन हरकत में आया है , डेढ़ सौ ज्यादा लोगों के एक साथ बीमार होने के बाद नगरीय प्रशासन मंत्री मायासिंह उनका हालचाल जानने अस्पताल पहुंची, जहां उन्होंने भर्ती मरीजों का हाल जाना और चिकित्सकों को बेहतर इलाज करने के निर्देश दिए। इसके बाद श्रीमती सिंह सीधे मेहरा कॉलोनी एवं महात्मा फुले नगर सहित आसपास के मौहल्लों में पहुंची। मेहरा कॉलोनी में सीवर लाइन चौक थी और गंदा पानी सड़क पर बह रहा था। लोगों ने सीवर लाइन चौक होने एवं गंदगी की शिकायत की। इस पर श्रीमती सिंह ने निगमायुक्त विनोद शर्मा एवं सीवर प्रभारी अधिकारी को तत्काल सीवर साफ करने के निर्देश दिए। इसके बाद श्रीमती सिंह को बीमार लोगों के घरों के आसपास काफी गंदगी मिलने पर उन्होंने स्थानीय लोगों समझाइश देकर कहा कि आप लोगों को अपने आसपास सफाई रखना चाहिए। अगर इतनी गंदगी फैलाओगे तो बीमारी पनपेगी। निरीक्षण के दौरान निगमायुक्त विनोद शर्मा, पीएचई के अधीक्षण यंत्री आरएलएस मौर्य, उपायुक्त एपीएस भदौरिया, कार्यपालन यंत्री आर.एन. करैया उपस्थित थे।

दूसरे दिन भी टैंकरों से दिया पानी

रविवार को भी मेहरा कॉलोनी में रहने वाले लोगों को टैंकरों से पानी दिया गया। इस दौरान लोगों ने पानी को छानकर व उबालकर पीया। इतना ही नहीं, कई लोग तो बाजार से पानी खरीदते हुए नजर आए।

निजी अस्पतालों में चल रहा है इलाज

थाटीपुर स्थित मेहरा कॉलोनी में दूषित पानी पीने से लोगों को डायरिया की शिकायत हो गई। इनमें से कई परेशानी बढ़ने के कारण बागा हॉस्पिटल एवं चन्द्रा हॉस्पिटल सहित अन्य निजी हॉस्पिटलों में अपना इलाज करा रहे हैं। इतना ही नहीं, लोगों ने कहा कि प्रशासन की लापरवाही के चलते राखी के दिन वह अपने घर त्यौहार मानाने की जगह अस्पताल में अपना इलाज करवा रहे हैं।

नगर निगम अधिकारियों को कोसते रहे लोग

रविवार को निरीक्षण के दौरान नगरीय प्रशासन मंत्री मायासिंह को स्थानीय लोगों ने बताया कि समय पर अगर यह देख लिया होता कि गंदा पानी कहां से आ रहा है तो आज लोग बीमार नहीं होते। इतना ही नहीं स्थानीय लोग निगम अधिकारियों को कोसते नजर आए। लोगों ने कहा कि पिछले तीन दिनों से मेहरा कॉलोनी के सीवर चेम्बर भरे होने की शिकायत पार्षद से की थी, लेकिन जब लोग बीमार हुए तो निगम अधिकारियों ने आनन-फानन में चेम्बरों की सफाई की। रविवार को भी निगम के सफाई कर्मचारी चेम्बरों को साफ करते हुए दिखाई दिए।

कांग्रेस ने बनाया मुद्दा, धरना दिया , मरीजों का हाल जाना

मेहरा कॉलोनी में डायरिया से लोगों के बीमार होने के बाद कांग्रेस ने नगर निगम प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस का कहना है कि शहर में पीले बदबूदार और दूषित पानी सप्लाई की शिकायत को लेकर कांग्रेस ने कई बार आंदोलन किये निगम आयुक्त से शिकायत भी की लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। जिसका नतीजा सामने है। जिला अध्यक्ष डॉ देवेंद्र शर्मा, पूर्व विधायक रमेश अग्रवाल , वरिष्ठ नेता मुन्नालाल गोयल के साथ कांग्रेस नेताओं ने अस्पताल जाकर मरीजों का हालचाल जाना वही युवा नेता मितेंद्र दर्शन सिंह और सुनील शर्मा के साथ कांग्रेसियों ने मेहरा कॉलोनी में धरना दिया।

Updated : 27 Aug 2018 2:16 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh News

www.swadeshnews.in


Next Story
Top