Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > कोरोना के साथ डेंगू ने भी दी दस्तक

कोरोना के साथ डेंगू ने भी दी दस्तक

कोरोना के साथ डेंगू ने भी दी दस्तक
X

ग्वालियर, न.सं.। कोरोना का कहर थम नहीं रहा है कि अब डेंगू ने भी दस्तक दे दी है। बीआईएमआर में भर्ती दो मरीजों को डेंगू होने की पुष्टि हुई है। जिले में इस समय कोरोना अपने चरम पर है। रोजाना कई केस आ रहे हैं लेकिन हालात के मद्देनजर यह बेहद ही गंभीर स्थिति पैदा कर सकता है। दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग द्वारा डेंगू की रोकथाम सिर्फ कागजों तक ही सिमट गई है।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि बीआईएमआर में जो डेंगू के मरीज भर्ती हुए थे, वह बाहर के थे। इधर डेंगू की रोकथाम की बात की जाए तो बचाव के लिए ऐसे मौसम में हर बार स्वास्थ्य विभाग की टीम फॉगिंग, स्प्रे, चैकिंग और जागरुकता के लिए मैदान में उतर आती थी, लेकिन इस बार अभी तक पर्याप्त काम शुरू नहीं हो सका है। चूंकि सारी टीम कोरोना में व्यस्त है ऐसे में विभागीय अधिकारी पोस्टरों को जारी करने तक ही रह गए हैं। हालांकि इस संदर्भ में जिला मलेरिया अधिकारी मनोज कुमार पाटीदार का कहना है कि टीम कोरोना के साथ डेंगू और मलेरिया के उन्मूलन में भी लगी हुई।

मलेरिया के भी सामने आए 50 मरीज

इधर डेंगू के साथ मलेरिया के भी 50 मरीज सामने आए हैं। जिला मलेरिया अधिकारी श्री पाटीदार का कहना है कि मलेरिया के जो कैस सामने आए थे। वह अब ठीक है, साथ ही डेंगू की रोकथाम के लिए जो हाई रिस्क वार्ड चिंहित किए गए हैं। उनमें लगातार टीमें सर्वे कर रही हैं।

Updated : 12 Oct 2021 11:23 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top