Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > दर्पण कॉलोनी पहुंचे केंद्रीय मंत्री और महापौर, मृतक परिवार के परिजनों को दी सांत्वना

दर्पण कॉलोनी पहुंचे केंद्रीय मंत्री और महापौर, मृतक परिवार के परिजनों को दी सांत्वना

परिवार में एक मात्र बचे नाबालिग को सम्बल योजना के तहत सौंपे 4- 4 लाख की अनुग्रह राशि के स्वीकृति पत्र

दर्पण कॉलोनी पहुंचे केंद्रीय मंत्री और महापौर, मृतक परिवार के परिजनों को दी सांत्वना
X

ग्वालियर/स्वदेश वेब डेस्क। केन्द्रीय पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास मंत्री और ग्वालियर सांसद नरेन्द्र सिंह तोमर एवं महापौर विवेक नारायण शेजवलकर ने रविवार को दर्पण कॉलोनी पहुँचकर बीते रोज हुई हृदयविदारक दुर्घटना में मृत लोगों के परिजनों को सांत्वना प्रदान की और ढांढस बंधाया। उन्होंने कहा कि दुःख की इस घड़ी में सरकार उनके साथ है।


केन्द्रीय मंत्री और महापौर ने मृतक अनंतराम परिहार एवं उनकी धर्मपत्नी के एक मात्र वारिस बचे उनके बेटे राज परिहार को मुख्यमंत्री जन कल्याण(संबल) योजना के तहत 4-4 लाख रुपए की अनुग्रह राशि के स्वीकृत पत्र सौंपे। केन्द्रीय मंत्री श्री तोमर ने कहा इस दुखद घड़ी में सरकार शोक संतप्त परिवार के साथ खड़ी है। सरकार मृतक दंपति के बेटे राज को आगे बढ़ाने में हर संभव मदद करेगी। उल्लेखनीय है कि बीते शुक्रवार की रात दर्पण कॉलोनी में रहने वाले चरण सिंह के घर में रखा फ्रिज का कम्प्रेसर फट गया था जिसके कारण उनके घर की दीवार अनंतराम परिहार के घर पर आ गिरी थी जिसमें दबकर अनंतराम परिहार व उनकी धर्मपत्नी उमा परिहार और उनकी दो होनहार बेटियां कशिश और खुशी का निधन हो गया था। कशिश और खुशी दोनों मेडलिस्ट बॉक्सर थीं। घटना में राज परिहार को भी चोट पहुँची थी वो बभी मलबे में दबा हुआ था लेकिन सौभाग्य से उसकी जान बच गई। सरकार ने संबल योजना के तहत कुल 8 लाख रुपये अनुग्रह राशि व 20 हजार रुपये अंत्येष्टि सहायता मुहैया कराई है। साथ ही जिला प्रशासन ने भी सरकार की योजना के तहत 40 हजार रुपये की आर्थिक मदद दी है।

Updated : 2018-09-30T22:25:48+05:30
Tags:    

Swadesh News

www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top