Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > अवैध अतिक्रमण कर दरगाह बनाने पर जगनापुरा में तनाव

अवैध अतिक्रमण कर दरगाह बनाने पर जगनापुरा में तनाव

पुलिस ने संभाला मोर्चा, राजस्व विभाग जमीन की कर रहा है जांच

अवैध अतिक्रमण कर दरगाह बनाने पर जगनापुरा में तनाव
X

ग्वालियर, न.सं.। शहर मे कोरोना संक्रमण को लेकर जहां लोग परेशानी से जूझ रहे है तो वहीं दूसरी तरफ शहर का शांतिपूर्ण माहौल को खराब करने के उद्वेश्य से अवैध अतिक्रमण कर दरगाह बनाने का प्रयास किया गया। दरगाह बनाने का विरोध करने को लेकर दो समुदायों में विवाद हो गया। विवाद की सूचना मिलने पर पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और निर्माण को रुकवाकर सीमाकंन कराया। दरगाह के निर्माण करने से क्षेत्र में तनाव व्याप्त है पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

उपनगर ग्वालियर थाना क्षेत्र स्थित जगनापुरा में कब्रिस्तान के पास खाली जमीन पड़ी हुई है। मंगलवार को दूसरे समुदाय के लोग पहुंच और उक्त जमीन पर अतिक्रमण कर दरगाह बनाकर दरवाजे लगा दिए। पड़ोस में रहने वाले जगदीश कुशवाह और उनके परिजनों को अतिक्रमण कर दरगाह बनाने का पता चला तो वह विरोध करने लगे। जगदीश कुशवाह का अतिक्रमण करने वालों से विवाद हो गया। बताया गया है कि जिस जमीन पर अतिक्रमण किया जा रहा है वह जगदीश कुशवाह के हिस्से में आती है या नहीं इसकी जांच की जा रही है। दरगाह बनाने का विरोध करते ही वक्क बोर्ड रफीक खान और अन्य लोग जमा हो गए और दोनों पक्षाों में तनातनी होने लगी।

जगनापुरा में दरगाह बनाने के विरोध को लेकर झगड़े की सूचना मिलते ही पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। अतिक्रमणकारी उक्त जमीन को अपनी बताते हुए उस पर दरगाह बनाने की जिद पर अड़ गए। पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाकर हंगामा शांत कराया। एसडीएम के निर्देश पर पटवारी रामलखन सिंह भदौरिया जगनापुरा पहुंचे। जिस जमीन पर दरगाह बनाई जा रही है उसका पहले ही सीमांकन हो चुका है। शासकीय जमीन पर दरगाह बनाने पर पुलिस व जिला प्रशासन के अधिकारियों ने रोक लगाकर काम को बंद कराया। इस संबंध में ग्वालियर थाना प्रभारी बलवीर सिंह मावई का कहना है कि फिलहाल जमीन की जांच राजस्व विभाग को सौंप दी गई है। राजस्व विभाग की जब तक रिपोर्ट नहीं आ जाती किसी को भी जमीन पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। दरगाह बनाने पर क्षेत्र में तनाव है और इसे देखते हुए पुलिस प्रशासन ने पुलिस बल तैनात करते हुए स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।

इन्होंने कहा

जगनापुरा में कब्रिस्तान बना हुआ उसके पास ही दरगाह बनाने की सूचना पर निर्माण को रुकवा दिया गया है। तनाव को देखते हुए सुबह पुलिस बल तैनात कर दिया गया था।

बलवीर मावई उपनिरीक्षक ,उपनगर ग्वालियर थाना प्रभारी

Updated : 2020-07-19T07:00:45+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top