Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर में सांची का दूध खरीदने पर ग्राहक हो रहे हैं परेशान

ग्वालियर में सांची का दूध खरीदने पर ग्राहक हो रहे हैं परेशान

ग्वालियर में सांची का दूध खरीदने पर ग्राहक हो रहे हैं परेशान
X

ग्वालियर, न.सं.। शहर में सुबह-सुबह सभी को दूध की जरूरत पड़ती है। कुछ लोग सांची व अमूल का दूध लेते हैं तो कुछ डेयरियों से दूध लेते हैं। इन सबके बीच में सांची की दूध की थैलियों का हाल बेहद ही खराब है।सांची का दूध लेने वाले ग्राहक राकेश सिंह ने बताया कि सांची दूध की थैली पहले की तरह मजबूत नहीं रही है। इसकी थैलियों में से दूध रिसता रहता है जिससे एक थैली में आधा लीटर दूध भी पूरा नहीं मिल पाता है जबकि पैसे पूरे देने होते हैं। कुछ ग्राहकों ने कहा कि थैलियां इतनी कमजोर हैं कि वह घर ले, जाते-जाते ही रास्ते में फट जाती हैं। सांची पार्लर भी इन थैलियों को वापस नहीं करते हैं। ऐसी स्थिति में दूध और पैसे का नुकसान होता है।

अलग-अलग समय पर अलग-अलग दाम:-

ग्राहकों ने बताया कि सांची दूध के दाम 54 रुपए किलो हैं। मगर इसमें मजे की बात यह है कि इस दूध के दाम दिन में कई बार बदल जाते हैं। जो थैली सुबह 27 रुपए की मिलती है, वह दोपहर 28 रुपए तो शाम को 29 से 30 रुपए तक की हो जाती है। ग्राहकों को मजबूरी में महंगे दामों पर दूध खरीदना होता है।

पहले जैसी नहीं रही गुणवत्ता:-

सांची दूध की गुणवत्ता अब पहले जैसी नहीं रही है। ग्राहकों का कहना है कि दूध में पाउडर मिलाया जा रहा है। दूध को उबालने पर यह पाउडर बर्तन की तली में जम जाता है। इसके साथ इसका स्वाद भी अजीब सा लगता है। जबकि शहर की डेयरियों में यही दूध 44 रुपए किलो में मिल रहा है। शहर की अन्य डेयरियों में शुद्ध दूध 60 रुपए किलो मिल रहा है। यह दूध ग्राहकों को सामने ही निकाल कर दिया जा रहा है।

Updated : 13 July 2020 1:00 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top