Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > टाउन हॉल में एक बार फिर शुरू होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

टाउन हॉल में एक बार फिर शुरू होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

स्मार्ट सिटी नें इसके संचालन औऱ प्रबंधन के लिये निविदाये की आमंत्रित

टाउन हॉल में एक बार फिर शुरू होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम
X

ग्वालियर। शहर के हृदय स्थल महाराज बाड़े पर स्थित ऐतिहासिक ईमारत टाउन हॉल एक बार फिर सांस्कृतिक कार्यक्रमो के लिये तैयार है। स्मार्ट सिटी द्वारा लगभग 70 लाख रुपये की लागत से इसको संवारने का कार्य पूर्ण हो चुका है। अब इसके संचालन के लिए स्मार्ट सिटी द्वारा निविदायें आमंत्रित की गई है। ताकि जल्द से जल्द यह विरासत शहरवासियो के लिये आकर्षण का केन्द्र बिंदू बन सके।

स्मार्ट सिटी सीईओ जयति सिंह नें जानकारी देते हुये बताया कि शहर के महाराज बाडा स्थित टाउन हाँल का कार्य पूर्ण किया जा चुका है, औऱ इस इमारत में इसकी भव्यता को ध्यान में ऱखते हुये इसके संचालन औऱ रखरखाव के उद्देश्य को लेकर अब निविदाये आमंत्रित की गई है, ताकि इसे जल्द से जल्द आम जनता को समर्पित किया जा सके। निविदा में उल्लेखित शर्तो के अनुसार चयनित एजेंसी को 7 वर्ष के लिये अनुबंध किया जायेगा जिसे 3 वर्ष तक बढाया जा सकता है। चयनित एजेंसी द्वारा स्मार्ट सिटी को प्रतिमाह न्यूनतम 1 लाख रुपये रेवेन्यू के रुप में देगी।

24 कार्यक्रम आयोजित होंगे -

उन्होंने बताया की एजेंसी को एक साल में टाउन हाँल में कम से कम 24 कार्यक्रम आयोजित करने होगे, जो विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमो के साथ साथ विभिन्न कला जैसे गायन, वादन, नृत्य, कवि सम्मेलन, मुशायरा, टेलेंट शो, मेजिक शो, एक्जिविशन इत्यादि हो सकते है। इसके साथ ही एजेंसी को टाउन हाँल के प्रथम तल पर आँपन कैफेटेरिया का भी संचालन करने का प्रवाधान किया गया है। जहाँ आने वाले दर्शक महाराज बाडे के विहंगम दृष्य का भी आनंद ले सकेगे।टाउन हाँल का संचालन प्रात: 5.30 बजे से लेकर रात्री 11 बजे तक किया जा सकेगा।

उन्होंने बताया कि चयनित एजेंसी को अनुबंध होने के बाद 6 माह के अंदर इसकी संचालन की शुरुआत करनी होगी वही एजेंसी को नियमित अंतराल में कार्यक्रमो का विधिवत रुपरेखा भी बनानी होगी तथा टाउन हाँल मे आय़ोजित कार्यक्रमो में स्थानीय कलाकारों औऱ कलाओं के प्रचार प्रसार को लेकर भी प्राथमिकता तय करनी होगी। वही एजेसी को टाउन हाँल के संचालन एवं प्रबंधन सहीत स्वच्छता संबंधी अन्य गतिविधियो के लिये पर्याप्त कर्मचारियो को भर्ती करने की जिम्मेदारी का निर्वाहन करना होगा। नें बताया कि टाउन हाँल के पुर्नउद्धार के बाद इसके संचालन के प्रारम्भ होनें पर शहरवासियो को यह ऐतिहासिक विरासत सांस्कृतिक कार्यक्रमो के आयोजन के रुप में मिल सकेगी।

Updated : 12 Oct 2021 11:09 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top