Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर में बढ़ा अपराध, डर के साये में शहरवासी, पिस्टल-चाकू लगाकर घूम रहे अपराधी

ग्वालियर में बढ़ा अपराध, डर के साये में शहरवासी, पिस्टल-चाकू लगाकर घूम रहे अपराधी

ग्वालियर में बढ़ा अपराध, डर के साये में शहरवासी, पिस्टल-चाकू लगाकर घूम रहे अपराधी
X

ग्वालियर/वेब डेस्क। शहर में बीते कुछ दिनों में अपराध का ग्राफ तेजी से बढ़ा है। इस दौरान झगड़े, फायरिंग, हत्या और हत्या के प्रयास की घटनाएं तेजी से बढ़ी है। जिले में बढ़ती आपराधिक घटनाएं चिंता का विषय है। जिससे शहरवासियों में खौफ का माहौल है। हाल ही में हुई घटनाओं में मुरार में एक परिवार के सभी सदस्यों की हत्या ने सनसनी फैला दी है। जिसमें महिला की चाकू से गोदकर हत्या की गई थी। वहीं दूसरी घटना में भाजपा नेता पर सरेराह गोलियों से फायरिंग की गई थी। जिसमें वह बाल -बाल बच गए।

इसके अलावा युवाओं में बीच सड़क और चौराहों पर जन्मदिन बनाने का चलन बढ़ता जा रहा है। इस दौरान धारदार हथियारों का जमकर प्रदर्शन और हुड़दंग होता है। जिसकी वजह आसपास के क्षेत्रों में दहशत का माहौल बन जाता है। दुकानदारों एवं अन्य लोगों द्वारा इन्हें ऐसा करने से रोकने पर ये डराते, धमकाने और मारपीट पर उतर आते है।

शहर में खुले आम हथियारों के इस प्रदर्शन और घटित हो रहे अपराधों से आम लोगों के मन में डर बैठ गया। पुलिस अब तक किसी भी मामले में अपराधियों को गिरफ्तार करने में कामयाब नहीं हो पाई है।

केस -1


शहर के मुरार थाना क्षेत्र में पति-पत्नी और बेटी की नृशंस हत्या हुई। कम्पनी बाग रोड अल्पना सिनेमा के पास पुरानी मार्केट में रहने वाले जगदीश पाल उम्र 60 वर्ष, उनकी पत्नी सरोज उम्र 55 वर्ष और बेटी कीर्ति उम्र 10 वर्ष के शव कमरे में लावारिस हालत में पड़े मिले। जिसमें महिला को हत्यारों ने चाकू मारकर मौत के घाट उतारा, जबकि पिता-पुत्री की गला दबाकर हत्या की।

लिस ने अज्ञात आरोपितों के खिलाफ धारा 302 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली है।हत्या की वजह और आरोपितों का फिलहाल पता नहीं चल सका है।एक ही परिवार के तीन लोगों के शव मिलने से पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल है।

केस -2


वहीं दूसरी घटना कल देर रात की है। नईसड़क पर हरिनिर्मल टॉकीज के पास भाजपा नेता पर मोहित जाट पर कातिलाना हमला हुआ। बेटू चौरसिया और उसके साथियों ने फोन कर नेता को मिलने के लिए बुलाया और धमकाया। नेता द्वारा विरोध करने पर सरेराह फायरिंग कर दी। जिसमें वह बाल-बाल बच गए।

दरअसल, भाजपा नेता को बेटू चौरसिया ने फोन कर मोहित जाट को मिलने के लिए बुलाया था। हरिनिर्मल टॉकीज पर नेता के पहुंचते ही छाती पर पिस्टल अड़ाकर धमकाने लगा।जब मोहित ने विरोध किया तो हंगामा होता देख मोहित की पहचान वाले कई लोग रूकने लगे। इस पर हमलावर वहां से गोली चलाते हुए भाग गए। इस हादसे में भाजपा नेता बच गए है।

केस - 3


तीसरी घटना कल रात मोती तबेला रोड की है। यहां कार और बाइक में भिड़ंत हो गई। जिसके बाद दोनों पक्षों में बहस हो गई। इस दौरान कार सवार युवकों ने बाइक सवार को बेल्ट निकालकर डराया। जिसके बाद बाइक सवार युवक ने सड़क से पत्थर उठाकर कर सवार युवकों पर हमला कर दिया।

उसने कार सवार मयंक और यश को बीच सड़क पर दोनों को लेटा-लेटाकर मारा। जिसमें वह दोनों घायल ही गए। पुलिस ने मयंक और यश की शिकायत पर बाइक सवार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। बाइक सवार की तलाश की जा रही है।

केस- 4


चौथी घटना रविवार की है। जिसमें मुरार स्थित उमराओ रेस्टोरेंट पर दो पक्षो के बीच विवाद हो गया था। जिसमें एक युवक अंशुल गुर्जर अपने साथी के साथ लगातार उमराओ रेस्टोरेंट पर आकार फ्री में खाना खाने, शराब के लिए पैसे मांगने और महिला मालिक को लगातार परेशान करने के आरोप लगे। विवाद बढ़ने पर मारपीट में युवक को चोटें आई। जिसके बाद घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

केस - 5

पांचवीं घटना 2 सितंबर देर रात सराफा बाजार की है। जहां टिक्की देने मे देर की तो युवक ने टिक्की वाले का ठेला कार से टक्कर मारकर उड़ा दिया। ठेला पलटने से ठेला मालिक भी घायल हो गया है। ठेला मालिक का आरोप है की इस मामले मे पुलिस ने अभी तक कोई कार्यवाही नही की है।

केस - 6

एक सप्ताह पहले चेन लूटने की घटना हुई थी। जिसमें कांतिनगर लोको के पास बुधवार की शाम को एक्टिवा पर सवार कोटावाला मोहल्ला निवासी विक्रांत चंदेल की पत्नि सुषमा चंदेल जब अपने बेटे के साथ जा रही थी। उस समय एक्टिवा को बाइक पर सवार दो बदमाशों ने बाइक से ओव्हर टेक कर रोक लिया।नकाबपोश बदमाश महिला पर कट्टा तानकर गले से सोने की चेन लूटकर ले गए।

Updated : 2021-10-12T16:03:31+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top