Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर में 1200 जवानों की सुरक्षा के बीच सुबह 8 बजे से शुरू होगी मतगणना

ग्वालियर में 1200 जवानों की सुरक्षा के बीच सुबह 8 बजे से शुरू होगी मतगणना

अचलेश्वर एवं थीम रोड पर आवागमन रहेगा प्रतिबंधित

ग्वालियर में 1200 जवानों की सुरक्षा के बीच सुबह 8 बजे से शुरू होगी मतगणना
X

ग्वालियर। प्रदेश में हुए रिक्त 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव का परिणाम कल घोषित होंगे। प्रदेश सहित जिले में भी प्रशासन ने मतगणना की पूरी तैयारी कर ली है। साथ ही पुलिस ने भी सुरक्षा के लिहाज से मोर्चा संभाल लिया है। पुलिस ने तीन स्तरीय सुरक्षा लगाई है जिसके तहत सीआरपएफ, एसएएफ सहित पुलिस के लगभग 1200 जवान व अधिकारी सुरक्षा में तैनात रहेंगे।

जानकारी के अनुसार, जिले की तीन विधानसभा सीटों के लिए मतगणना कल सुबह 8 बजे से शुरू होगी। सबसे पहले डाक मतपत्रों की गिनती शुरू होगी, इसके बाद ईवीएम के वोटों की गिनती की जायेगी। चुनाव आयोग के निर्देश अनुसार, हर गणना टेबल पर एक – एक गणना पर्यवेक्षक सीधे निर्वाचन प्रेक्षक को अपनी रिपोर्ट देंगे। हर कक्ष विधासनभा के लिए दो कक्षों में सात -सात टेबल लगाईं गई है। एक राउंड में कुल 14 टेबलों पर मतगणना होगी। हर कक्ष में सहायक‍ रिटर्निंग अधिकारी की टेबल अलग से लगेगी

मतगणना स्थल की सुरक्षा को ध्यान में देखते हुए एसपी अमित सांघी ने मतगणना स्थल का जायजा लिया। उन्होंने ट्रेफिक व्यवस्था को लेकर अधिकारियों से चर्चा की। इस दिन अचलेश्वर एवं थीम रोड पर सभी प्रकार का आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। उपचुनाव के परिणाम आने के बाद शहर में कानून व्यवस्था ना बिगड़े इसके लिए पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था एवं निगरानी बढ़ाई हुई है।


Updated : 12 Oct 2021 11:15 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top