Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर में रघुवीर को लगा पहला मंगल टीका

ग्वालियर में रघुवीर को लगा पहला मंगल टीका

ग्वालियर जिले में महा टीकाकरण अभियान शुरू

ग्वालियर में रघुवीर को लगा पहला मंगल टीका
X

ग्वालियर। शहर के जयारोग्य अस्पताल समूह (जेएएच) के सफाई कर्मी एवं असल कोरोना वॉरियर रघुवीर बाल्मीकि को जिले का पहला मंगल टीका लगा। शनिवार की मंगल वेला में एएनएम गीता कबीर ने जेएएच परिसर में बने कोरोना टीकाकरण केन्द्र में जैसे ही रघुवीर की बाँह पर कोरोना टीका लगाया, वैसे ही सम्पूर्ण जेएएच परिसर हर्षमय सुखद अहसास से सराबोर हो गया। रघुवीर द्वारा टीके के रूप में कोविड-19 रक्षा कवच पहनते ही ग्वालियर जिले में भी कोरोना के खिलाफ दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान की विधिवत शुरूआत हो गई। टीका लगने से पहले रघुवीर के पहचान दस्तावेजों की जाँच कर ऑन लाइन जरूरी जानकारी फीड की गई। इसी तरह टीका लगने के बाद आधा घण्टे तक विशेष कमरे में डॉक्टर्स की निगरानी में बिठाकर रखा गया। जहां रघुवीर पूरे समय प्रसन्नचित रहे।

ग्वालियर-चंबल अंचल के सबसे बड़े अस्पताल जेएएच में कोरोना वेक्सीनेशन के शुभारंभ अवसर के सुखद पलों के साक्षी बनने जिला पंचायत की प्रशासकीय समिति की अध्यक्ष मनीषा यादव, विधायक सतीश सिकरवार व रामेश्वर भदौरिया सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण तथा कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, जी आर मेडीकल कॉलेज के डीन डॉ एस एन अयंगर,जेएएच के अधीक्षक डॉ धाकड़ व एडीएम आशीष तिवारी उपस्थित रहे।

कोरोना वेक्सीनेशन की शुरुआत से पहले कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह एवं जेएएच के अधीक्षक डॉ आर के एस धाकड़ ने ढोल-धमाकों और मंगल धुन के बीच कन्या पूजन किया।रघुवीर बाल्मीक की बिटिया कु. विशाखा का रोली-चंदन की टीका व अक्षत-पुष्प के साथ कन्यापूजन किया गया।

रघुवीर बोले टीका जरूर लगवाएं-

शहर का पहला टीका लगवाने वाले रघुवीर बाल्मीकि ने कहा की सभी देशवासी जागरूक नागरिक का परिचय देकर कोरोना का टीका जरूर लगवाएँ। अपने मन से सभी तरह के भ्रम निकाल दें और भारतीय वैज्ञानिकों पर भरोसा रखें यह टीका पूरी तरह सुरक्षित है। वे भावुक होकर बोले कोरोना से देश ने कई अपनों को खोया है। इसलिए हम सब खुशी-खुशी टीका लगवाएँ, जिससे किसी और अपने को न खोना पड़े। कोरोना टीका लगवाने के लिए रघुवीर अपनी भाभी आशा बाई एवं बिटिया विशाखा के साथ आए थे। उनकी भाभी भी जेएएच की सफाई कर्मी हैं और वैश्विक महामारी कोरोना के खिलाफ जंग में सहभागी हैं।

डीन, अधीक्षक व अन्य चिकित्सकों ने टीका लगवाया -

जेएएच के कोरोना टीकाकरण केन्द्र में सबसे पहले श्री रघुवीर बाल्मीक को टीका लगा। इसके बाद जीआर मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ एस एन अयंगर, जेएएच के अधीक्षक डॉ आर के एस धाकड़, डॉ देवेन्द्र कुशवाह, डॉ प्रवेश मंगल व डॉ प्रवेश भदौरिया ने टीके लगवाए।

यहाँ भी लगे शनिवार को मंगल टीके-

दुनिया के सबसे बड़े कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत ग्वालियर में जेएएच के अलावा जिला चिकित्सालय मुरार, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र डबरा व भितरवार , थल सेना अस्पताल और वायुसेना के अस्पताल में बनाये गए कोरोना टीकाकरण केन्द्र में भी शनिवार को मंगल टीके लगाकर लोगों को कोविड से बचाव के लिए सुरक्षा कवच पहनाया गया।

Updated : 12 Oct 2021 11:04 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top