Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > रेलवे ट्रैकमैन की पत्नी संक्रमित, 13 माह के बच्चे को भी आने लगा बुखार

रेलवे ट्रैकमैन की पत्नी संक्रमित, 13 माह के बच्चे को भी आने लगा बुखार

आठ मरीजों ने जीती कोरोना से जंग, कोविड सेंटर से मिली छुट्टी

रेलवे ट्रैकमैन की पत्नी संक्रमित, 13 माह के बच्चे को भी आने लगा बुखार
X

ग्वालियर, न.सं.। शहर में कोरोना का खतरा बढ़ता जा रहा है। लेकिन राहत की बात यह है कि एक दिन में जितने संक्रमित मिल रहे हैं, उससे ज्यादा मरीज स्वस्थ भी हो रहे हैं। सोमवार को तीन नए संक्रमित मरीज मिलने के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या जहां 280 हो चुकी है। वहीं कुल 8 मरीजों ने कोरोना संक्रमण को हरा कर जंग जीत ली।

गजराराजा चिकित्सा महाविद्यालय की लैब में सोमवार को 255 नमूनों की जांच की गई। रिपोर्ट में पनिहार निवासी 27 वर्षीय रेलवे के ट्रैकमैन की पत्नी संक्रमित पाई गई है। जबकि ग्राम आरोली निवासी पति-पत्नी भी संक्रमित पाए गए हैं। रेलवे ट्रैक की पत्नी ने बताया वह फिरोजाबाद के अस्पताल में नर्स है, लेकिन पिछले छह माह से वह पनिहार में अपने पति के साथ रह रही है। चार दिनों से बुखार आ रहा था, जिसके बाद बीते रोज वह ज्यारोग्य अस्पताल में नमूने देने पहुंची। सोमवार को आई रिपोर्ट में वह संक्रमित पाई गई। रेलवे ट्रैकमैन की पत्नी के 13 माह का बच्चा भी है, जिसे दो दिन से बुखार आ रहा है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से बताया गया कि सोमवार तक 18,803 नमूने भेजे जा चुके हैं। जबकि अभी तक 181 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। इसी तरह अभी तक 57,877 व्यक्तियों को होम क्वारेंटाइन किया गया है।

हम पति-पत्नी अपना इलाज कराएंगे

हस्तिनापुर स्थित ग्राम आरोली निवासी दम्पति बीते रोज ही दिल्ली से ग्वालियर पहुंचे थे। सुरक्षा की दृष्टि से उन्होंने मुरार जिला अस्पताल में अपना नमूना दिया व पंचायत में आकर रहने लगे। सोमवार को आई रिपोर्ट में दम्पति संक्रमित पाए गए। इस दौरान आरोली निवासी व्यक्ति ने बताया कि उन्हें कोई भी परेशानी नहीं है, लेकिन चिकित्सकों की सलाह पर वह अस्पताल में भर्ती होकर अपना इलाज करवाएंगे।

घर में भी सामाजिक दूरी का करेंगे पालन

डिस्चार्ज मरीजों के घर भेजते समय चिकित्सकों ने कहा कि वह अपने घरों में अपने आप को अलग रखेंगे। उनके हर इस्तेमाल करने वाली चीज को अलग रखना होगा। किसी प्रकार की परेशानी होने पर वह स्वास्थ्य विभाग से संपर्क कर सकते हैं।

मरीजों की मांग पर लगी एलईडी

सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीजों की मांग पर एलईडी और एसी शुरू करवा दिया है। भर्ती कोरोना संक्रमित मरीजों का कहना है कि यहां हमारा टाइम पास नहीं होता है, इसलिए एलईडी लगाई जाए। जिसके बाद सोमवार को एलईडी लगाई गई। वहीं कमलाराजा अस्पताल में मरीजों की सुविधा को देखते हुए एक बार फिर से लिफ्ट शुरु करवा दी गई है।

यह है खाने का मैन्यू

सुबह 8.30-चाय-बिस्किट।

सुबह 9.30-नाश्ता- फल, अंडे, बटर ब्रेड।

दोपहर 12.30- भोजन- दाल, सब्जी, रोटी, सलाद, अचार।

शाम 5 बजे- चाय- बिस्किट

रात 8.30 बजे- रात्रि भोजन- मिक्सवेज, दाल, रोटी, चावल, सब्जी, सलाद।


Updated : 16 Jun 2020 1:06 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top