Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > अंचल में बढ़ रहा कोरोना कहर, 7 ग्वालियर, 5 मुरैना व 1 भिंड में मिला संक्रमित

अंचल में बढ़ रहा कोरोना कहर, 7 ग्वालियर, 5 मुरैना व 1 भिंड में मिला संक्रमित

अंचल में बढ़ रहा कोरोना कहर, 7 ग्वालियर, 5 मुरैना व 1 भिंड में मिला संक्रमित
X

ग्वालियर। देश व्यापी लॉकडाउन के आज तीसरे चरण की समाप्ति के बाद भी शहर में कोरोना संक्रमण का कहर थमने का नाम नहीं लें रहा। जीआरएमसी के वायरोलॉजी विभाग द्वारा आज 483 सैंपल्स की जाँच रिपोर्ट आई है।जिसमें से 15 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। संक्रमित मिले 15 लोगों में से 5 मुरैना, 4 डबरा, 3 बेहट, 1 भिंड , 1 मोतीपुर एवं 1 मुंबई निवासी के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इसके अतिरिक्त सभी सेम्पलों की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। पॉजिटिव पाए गए सभी मरीजों का उपचार प्रारंभ कर दिया गया है।

कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने एक वीडियो जारी कर बताया की 7 मरीजों की पॉजिटिव रिपोर्ट प्राप्त हुई है। 476 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। पॉजिटिव पाए गए 4 मरीज डबरा के हैं, जिनकी कॉन्टेक्ट हिस्ट्री है। इसके साथ ही 3 मरीज जो बेहट के हैं उनकी ट्रैवल हिस्ट्री है। ग्वालियर जिले में अब तक 8 हजार 400 नोवेल कोरोना संक्रमण की जांच कराई गई है। जिले में अब तक 66 पॉजिटिव मरीज प्राप्त हुए हैं। उपचार के पश्चात 22 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से अपने घर पहुँच चुके हैं।

आज मिले संक्रमितों में महेशचंद्र गुप्ता 68 साल , चंद्रकांता 65 वर्ष , बालिका दिव्यांशी 14 वर्ष, सिमरन 46 वर्ष ठाकुर बाबा रोड डबरा के निवासी है। इसके अलावा अन्य 3 सूरज 19 साल, भारत सिंह कुशवाहा 25 साल , एवं कपूरी बाई 32 साल बेहट निवासी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। संक्रमित मिलने के साथ ही आज 5 लोगों की तीसरी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज होकर घर चले गए।

कलेक्टर ने की अपील -

कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने जिले के निवासियों से अपील की है कि नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए सावधानी बरतें। अनावश्यक रूप से घर से न निकलें। घर से निकलते समय मास्क अवश्य पहनें। उन्होंने डबरा निवासियों से भी विशेष आग्रह किया है कि संक्रमण को देखते हुए वे अधिक सावधानी बरतें। सभी लोग अपने घरों पर ही रहें।

कलेक्टर सिंह ने कहा कि नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम हेतु जिला प्रशासन द्वारा निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। संक्रमण की रोकथाम के लिये सभी को सावधानी बरतना आवश्यक है। ग्वालियर जिले में कोरोना वायरस के सभी मरीजों को सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल में भर्ती कर उपचार किया जा रहा है। अस्पताल में भर्ती सभी मरीजों की स्थिति स्थिर है। जिले के निवासियों को घबराने की आवश्यकता नहीं है। सभी को सावधानी बरतते हुए इस संकट की घड़ी में अपने और अपने परिवार के साथ आस-पास के निवासियों का भी ध्यान रखने की आवश्यकता है।

मुरैना-भिंड में मिले संक्रमित -

जीआरएमसी द्वारा जारी रिपोर्ट्स में मुरैना में भी पांच संक्रमित मिले है। मुरैना में जयवीर 36 साल, किशोरी देवी 75 साल, सत्यवीर 37 साल, मंजू देवी 39 साल एवं रीनू 17 साल के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। मुरैना के साथ भिंड के नया पूरा क्षेत्र में रहने वाले राजवीर की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा एक मुंबई निवासी सुरेंद्र 28 साल एवं मोतीपुर 30 साल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके सैंपल ग्वालियर में लिए गए थे।




Updated : 2020-05-27T17:03:32+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top