Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > बैंकों में नहीं थम रहा कोरोना, फिर 50 के पार संक्रमित

बैंकों में नहीं थम रहा कोरोना, फिर 50 के पार संक्रमित

बैंकों में नहीं थम रहा कोरोना, फिर 50 के पार संक्रमित
X

ग्वालियर, न.सं.। जिले में पिछले कुछ दिनों की राहत के बाद फिर से कोरोना संक्रमण के 59 मामले सामने आए हैं। इसमें बैंक के सुरक्षाकर्मी का परिवार सहित आठ माह का बच्चा भी शामिल है। जबकि शुक्रवार को भी संक्रमण से एक भी मौत नहीं हुई है। गजराराजा चिकित्सा महाविद्यालय के वायरोलॉजिकल लैब, जयारोग्य के एंटीजन, जिला अस्पताल के एंटीजन टेस्ट और निजी लैब में हुई जांचों में 59 नए संक्रमित मामले सामने आए। इसमें गजराराजा चिकित्सा महाविद्यालय के वायरोलॉजिकल लैब में 26 जयारोग्य के एंटीजन में 8, जिला अस्पताल के एंटीजन टेस्ट में 21 और निजी लैब में 4 मरीज सामने आया है।

रिपोर्ट में एसबीआई की बामौर शाखा के सुरक्षाकर्मी की रिपोर्ट संक्रमित आई है। सुरक्षाकर्मी की पत्नी और बेटा भी संक्रमित निकले हैं। इसके अलावा एक आठ माह के बच्चे को भी संक्रमण होने की पुष्टि हुई है। सिकन्दर कम्पू निवासी महिला ने बताया कि उसके बच्चे को पिछले तीन दिनों से बुखार आ रहा था। जिसके उपचार के लिए वह अस्पताल गई तो चिकित्सक ने कोरोना की जांच कराने के लिए कहा। उधर ग्वालियर अल्कोब्रू के तीन कर्मचारी भी संक्रमित आए हैं। इनमें एक अकाउंटेंट, सफाईकर्मी भी शामिल है। इसी तरह सेंट्रल जीएसटी कार्यालय में टैक्स असिस्टेंट के पद पर कार्यरत युवक की रिपोर्ट भी संक्रमित आई है। उन्हें बुखार की समस्या थी, जिसके बाद उन्होंने जांच के लिए नमूना दिया था। पुलिस थाना बहोड़ापुर के 23 वर्षीय सिपाही के साथ ही बम निरोधक दस्ते के कर्मचारी की रिपोर्ट भी संक्रमित आई है। इन संक्रमितों को मिलाकर जिले में संक्रमितों का आंकड़ा 12,080 पहुंच गया है।

पंजाब से लौटे हैं सहायक कमांडेंट

बीएसएफ टेकनुपर में पदस्थ 26 वर्षीय सहायक कमांडेंट को भी संक्रमण ने अपनी चपेट में लिया है। सहायक कमांडेंट अपने घर गए थे, जहां से वह पांच अक्टूबर को लौटे और क्वारेन्टाइन हो गए। ड्यूटी ज्वाइन करने से पहले जांच कराई तो संक्रमण निकला।

जयारोग्य के नेत्र विभाग में भर्ती महिला संक्रमित

लक्ष्मीगंज निवासी 55 वर्षीय महिला की आंख में इन्फेक्शन हो गया था। जिसके उपचार के लिए वह जयारोग्य पहुंची तो चिकित्सक ने ऑपरेशन की बात कही। इस पर परिजनों ने उन्हें 19 अक्टूबर को नेत्र रोग विभाग में भर्ती करा दिया। लेकिन ऑपरेशन से पहले जब जांच कराई तो संक्रमण होने की पुष्टि हुई। इस मामले में सबसे बड़ी बात तो यह है कि महिला की जांच भर्ती करने के चार दिनों बाद कराई गई।

फैक्ट्री के 101 नमूनों में पांच संक्रमित

जिला अस्पताल के चिकित्सकों की टीम द्वारा लोको स्थित डबरा फूड फैक्ट्री में 101 कर्मचारियों की पूल सैंपलिंग की गई। जिसमें पाच कर्मचारी संक्रमित निकले हैं। इसी तरह गत दिवस वीआईएसएम महाविद्यालय के चपरासी को संक्रमण की पुष्टि होने के बाद महाविद्यालय में 53 नमूनों की जांच की। जिसमें सभी को कोरोना निगेटिव निकला।

Updated : 12 Oct 2021 11:21 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top