Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > दीपावली पर भूले कोरोना तो बढ़ा संक्रमण, मिले 141 नए मरीज

दीपावली पर भूले कोरोना तो बढ़ा संक्रमण, मिले 141 नए मरीज

20 घंटे में कोरोना संक्रमण से चार की मौत

दीपावली पर भूले कोरोना तो बढ़ा संक्रमण, मिले 141 नए मरीज
X

ग्वालियर, न.सं.। जिले में दीपावली के बाद कोरोना का संक्रमण बढ़ गया है। बीते पांच दिन की बात करें तो भले ही कम जांचें की जा रहीं हो। लेकिन संक्रमितों के आंकड़ों में वृद्धि होने के साथ ही मृत्यु दर में भी इजाफा हो रहा है। पिछले 20 घंटे में कोरोना संक्रमण के चलते चार मरीजों की मौत हो गई। वहीं मंगलवार को विभिन्न जांच लैबों की रिपोर्ट में 141 नए संक्रमित सामने आए हैं। जिस कारण एक बार फिर से जिला प्रशासन में चिंता बढ़ गई है। मरने वालों में तीन ग्वालियर और एक मुरैना का है। शारदा बिहार निवासी 79 वर्षीय एसएन सहाय को 14 नवंबर को, गायत्री नगर निवासी 70 वर्षीय राम सिंह को 12 नवंबर को और डबरा निवासी 85 वर्षीय रामकिशन को 6 नवंबर को कोरोना होने के कारण उपचार के लिए सुपर स्पेशलिटी में भर्ती कराया गया था। जहां उपचार के दौरान मंगलवार को उनकी मौत हो गई। जबकि मुरैना निवासी 78 वर्षीय नरेंद्र सिंह तोमर को 15 नवंबर को कोरोना होने के कारण निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उनकी मंगलवार को मौत हो गई। चारों शवों का अंतिम संस्कार कोरोना नियमों के तहत लक्ष्मीगंज मुक्तिधाम में कर दिया गया। इन मौतों के बाद संक्रमण से मरने वालों की संख्या 241 पहुंच गई है। उधर गजराराजा चिकित्सा महाविद्यालय की वायरोलॉजिकल लैब की जांच में 66, जयारोग्य की रेपिड एंटीजन किट में 5, निजी लैब की जांच में 44 तथा जिला अस्पताल मुरार में हुई रेपिड एंटीजन की जांच में 26 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इसमें डबरा सिविल अस्पताल में पदस्थ गोले का मंदिर निवासी 42 वर्षीय चिकित्सक, तारागंज निवासी 68 वर्षीय चिकित्सक, जिला न्यायालय में पदस्थ 36 वर्षीय एलडीसी, चार शहर का नाका निवासी 31 वर्षीय शिक्षक, फालका बाजार निवासी 49 वर्षीय इंश्योरेंस कम्पनी का एजेंट, नई सडक़ निवासी 55 वर्षीय महिला को भी संक्रमण की पुष्टि हुई है। महिला का पति शिन्दे की छावनी स्थित गणेश मंदिर पर पुजारी हैं। इसके अलावा सीआरपीएफ पनिहार से 27 वर्षीय आरक्षक, 14 वटालियन से 59 वर्षीय आरक्षक व उसकी पत्नी सहित पुलिस लाइन में पदस्थ 55 वर्षीय आरक्षक को संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसी तरह मृगनयनी एम्पोरियम में काम करने वाली 55 वर्षीय महिला, सिटी सेन्टर निवासी 42 वर्षीय ए.जी. ऑफिस के डाटा एन्ट्री ऑपरेटर, तारागंज निवासी 68 वर्षीय चिकित्सक को भी संक्रमण होने की पुष्टि हुई है।

जयारोग्य में दवा स्टोर के मुखिया भी चपेट में

गजराराजा चिकित्सा महाविद्यालय के फार्माकोलॉजी में पदस्थ चिकित्सक व जयारोग्य के दवा स्टोर के मुखिया को संक्रमण होने की पुष्टि हुई है। इसी तरह सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के मुखिया को भी संक्रमण की पुष्टि हुई है। इससे पहले महाविद्यालय के मुखिया को भी संक्रमण की पुष्टि हुई थी।

डिप्टी कमिश्नर संक्रमित

बैंक कॉलोनी निवासी 56 वर्षीय संक्रमित मुरैना जिला पंचायत में डिप्टी कमिश्नर हैं। संक्रमित ने बताया कि वह दस दिन पूर्व कैलारस अपने गांव गए थे। जहां से लौटने के बाद उन्हें बुखार आने लगा।

रानी महल में खल्लासी व कार पेंटर संक्रमित

रिपोर्ट में रानी महल से फिर से संक्रमित सामने आए हैं। इसमें 60 वर्षीय खल्लासी व 48 वर्षीय कार पेंटर शामिल है। दोनों संक्रमित महल में ही रहते हैं। साथ ही पिछले चार दिनों से दोनों को बुखार भी आ रहा था।

बुजुर्ग दम्पत्ति संक्रमित

गस्त का ताजिया निवासी बुजुर्ग दम्पत्ति को भी संक्रमण होने की पुष्टि हुई है। दम्पत्ति का बेटा दिल्ली में नौकरी करता है और दीपावली पर घर आया था। जिसके बाद से ही उनका स्वास्थ्य बिगडऩे लगा।

दोस्तो के साथ पार्टी मनाना पड़ा महंगा

माधौगंज निवासी 19 वर्षीय संक्रमित युवक के पिता जनरल स्टोर के संचालक है। युवक ने बताया कि दीपावली के अगले दिन वह अपने दोस्तों के साथ पार्टी करने होटल गया था। जिसके बाद से ही उसे सर्दी जुखाम होने लगा।

नाना के बाद नाती संक्रमित

दाल बाजार निवासी 60 वर्षीय बुजुर्ग को तीन दिन पूर्व संक्रमण होने की पुष्टि हुई थी। इसके बाद बुजुर्ग के 27 वर्षीय बेटे और 12 व 9 वर्षीय पोते की जांच कराई गई। जिसमें तीनों संक्रमित निकले हैं। इसी तरह दर्पण कॉलोनी निवासी 65 वर्षीय बुजुर्ग के बाद अब उसका बेटा व नाती को भी संक्रमण ने अपनी चपेट में लिया है।

Updated : 12 Oct 2021 11:14 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top