Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > रिपोर्ट आने से पहले घर में वृद्धा ने तोड़ा दम, संक्रमण से फिर की दो मौत

रिपोर्ट आने से पहले घर में वृद्धा ने तोड़ा दम, संक्रमण से फिर की दो मौत

चिकित्सक, पुलिसकर्मी, बैंक अधिकारी सहित 206 नए संक्रमित

रिपोर्ट आने से पहले घर में वृद्धा ने तोड़ा दम, संक्रमण से फिर की दो मौत

ग्वालियर, न.सं.। जिले में संक्रमण से जयारोग्य चिकित्सालय के सुपर स्पेशलिटी में भर्ती दो संक्रमित की मौत हुई है। इसमें एक ग्वालियर व एक श्योपुर से हैं। जबकि एक 90 वर्षीय महिला ने रिपोर्ट आने से पहले ही घर पर दम तोड़ दिया। समाधिया कॉलोनी निवासी 65 वर्षीय लक्ष्मण दस को संक्रमण के चलते चार सितम्बर को सुपर स्पेशलिटी में भर्ती कराया गया था। जहां उपचार के दौरान मंगलवार-बुधवार की रात 12.55 पर उनकी मौत हो गई। इसके अलावा द्वारिका पुरी निवासी 90 वर्षीय बुजुर्ग महिला विशनी बाखरू की मौत घर पर ही हुई है। वृद्ध महिला की बेटी को पूर्व में 6 सितम्बर को संक्रमण होने की पुष्टि हुई थी। इस पर वृद्धा की बेटी होटल एम्बियंस में 11 को छुट्टी कराकर घर पहुंची। वृद्धा की बेटी ने बताया कि उनकी मां को 12 सितम्बर से ही खांसी व बुखार आ रहा था। लेकिन वह जांच कराने के लिए तैयार नहीं थी। जैसे-तैसे वह जांच के लिए मानी तो पैथकाइंड लैब ने पहले चिकित्सक से जांच के लिए लिखवाने के लिए कहा। मंगलवार को पैथोलॉजी वालों ने नमूना लिया लेकिन रिपोर्ट से पहले ही उनकी मौत हो गई। इसी तरह सुपर स्पेशलिटी में भर्ती श्योपुर निवासी वृद्ध महिला कैलाशी बाई ने भी संक्रमण से दम तोड़ा है। इन मौतों को मिलाकर जिले में संक्रमण से होने वाली मौतों का आंकड़ा 131 पहुंच गया है। उधर 206 नए संक्रमित सामने आ हैं। इसमें वायरोलॉजिकल लैब में 124, जेएएच के रेपिड एंटीजन किट में 4, जिला अस्पताल मुरार की रेपिड एंटीजन किट में 34 व ट्रूनेट मशीन के टेस्ट में एक तथा प्राइवेट लैब में 43 नए संक्रमित मरीज मिले हैं।

रिपोर्ट में कमलाराजा अस्पताल के पीडियाट्रिक विभाग में पदस्थ 27 वर्षीय महिला चिकित्सक, जिला अस्पताल में इंटर्न कर रहे 26 वर्षीय चिकित्सक व मुरार जिला अस्पताल से पूर्व में संक्रमित निकली महिला बायोमेमिस्ट के पत्नी, बेटा, बेटी व बहू, जिला अस्पताल की 31 वर्षीय मैट्रन सहित एचएफडब्ल्यूटीसी में पदस्थ 51 वर्षीय कम्प्यूटर ऑपरेटर, गुढ़ी-गुढ़ा नाका डिस्पेंसरी से 47 वर्षीय कर्मचारी व उसका 28 वर्षीय बेटा भी संक्रमित है। इसी तरह सीआईडी में पदस्थ 36 वर्षीय यूडीसी व सीआईडी के आरक्षक का बेटा, उटीला थाना में पदस्थ 48 वर्षीय आरक्षक, समाधिया कॉलोनी निवासी आरटीओ में पदस्थ 33 वर्षीय महिला आरक्षक, डीआईजी कार्यालय में पदस्थ 60 वर्षीय रीडर व लाइन में पदस्थ 41 वर्षीय एस.आई. संक्रमित निकले हैं। जबकि गोले का मंदिर थाना प्रभारी की दूसरी रिपोर्ट भी संक्रमित निकली है। इसके अलावा मयूर मार्केट एसबीआई में पदस्थ 41 वर्षीय क्लर्क, एसबीआई सिटी सेन्टर से 42 वर्षीय प्रबंधक सहित पूर्व में खेड़ापति एसबीआई से संक्रमित सामने आए मैसेंजर की पत्नी व दो बच्चों को भी संक्रमण ने अपनी चपेट में लिया है। उधर संभागायुक्त कार्र्यालय से दो कर्मचारी, कलेक्ट्रेट से कोटवार की बेटी, मुरार सेंट पॉल स्कूल की चर्चा के फादर, मुरार जच्चा खाने में भर्ती 26 वर्षीय महिला को भी संक्रमण होने की पुष्टि हुई है।

बीएसएफ से 25 में से 8 संक्रमित

इधर रिपोर्ट में बीएसएफ से फिर से आठ संक्रमित निकले हैं। इससे पूर्व भी बीएसएफ से लगातार संक्रमित सामने आ रहे हैं। इसी के चलते बीएसएम में कराए गए 25 नमूनों में से 8 संक्रमित निकले हैं। इसके अलावा वायु सेना से भी पांच जवान संक्रमित निकले हैं

Updated : 2020-09-17T06:30:32+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top