Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > अगर नहीं बरती सावधानी तो सितम्बर में दस हजार पार कर सकता है आंकड़ा

अगर नहीं बरती सावधानी तो सितम्बर में दस हजार पार कर सकता है आंकड़ा

भाजपा के संगठन मंत्री, एडीजीपी, पीएनबी बैंक के पांच कर्मचारी चपेट में

अगर नहीं बरती सावधानी तो सितम्बर में दस हजार पार कर सकता है आंकड़ा
X

ग्वालियर, न.सं.। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। इसी के चलते शुक्रवार को फिर से कोरोना के 179 संक्रमित मरीज सामने आए। ऐसे में अगर वायरस के प्रति लोगों ने सावधानी नहीं बरती तो स्थिति अनियंत्रित हो जाएगी और जिस रफ्तार से कोरोना संक्रमितों में वृद्धि हो रही है उस हिसाब से सितम्बर अंत तक संक्रमितों का आंकड़ा दस हजार तक पहुंचने का अनुमान है।

गजराराजा चिकित्सा महाविद्यालय द्वारा 874 नमूनों की जांच की गई। जांच में 133 संक्रमित निकले। जबकि निजी लैब में 22 और रैपिड एंटीजन टेस्ट में 24 लोग संक्रमित निकले। वहीं गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात को 45 वर्षीय कस्तूरी बाई ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। जिससे अब मृतकों की संख्या 69 जा पहुंची है। वहीं 114 लोग ठीक होकर घर पहुंचे हैं। जांच रिपोर्ट में जयारोग्य चिकित्सालय के चिकित्सक, नर्सिंग स्टॉफ, स्वास्थ्य कर्मचारी समेत पुलिसकर्मी भी संक्रमित निकले हैं। इसके अलावा एडीजीपी व भाजपा के संगठन मंत्री को भी कोरोना ने अपनी चपेट में लिया है। इसमें 53 वर्षीय एडीजीपी, मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में शामिल हुए 48 वर्षीय भाजपा के संगठन मंत्री भी संक्रमित पाए गए हैं। संगठन मंत्री अपना नमूना देकर इंदौर चले गए और इंदौर के एक निजी अस्पताल में भर्ती हुए हैं। उधर गजराराजा चिकित्सा महाविद्यालय के माइक्रोबायोलॉजी विभाग की बायरोलॉजिकल लैब में पदस्थ 28 वर्षीय जूनियर चिकित्सक, कमलाराजा अस्पताल के गायनिक विभाग की 30 वर्षीय महिला जूनियर चिकित्सक, सुपर स्पेशलिटी के यूरोलॉजी के 31 वर्षीय सीनियर रेसीडेंट सहित जयारोग्य में इंटर्नशिप करने वाले चिकित्सक के भाई-बहन समेत परिवार के चार सदस्यों को संक्रमण ने अपनी चपेट में लिया है। उधर दो दिन पूर्व छिंदवाड़ा से लौटीं जयारोग्य के पीडियाट्रिक विभाग की 29 वर्षीय स्टॉफ नर्स, सुपर स्पेशलिटी में तीन दिन पूर्व तक ड्यूटी करने वाली 35 वर्षीय स्टॉफ नर्स और जयारोग्य अधीक्षक कार्यालय में पदस्थ 39 वर्षीय महिला कर्मचारी भी संक्रमित निकली हैं।

आरक्षक की मां और बेटा संक्रमित

सिल्वर ओक के पास स्थित पंजाब बैंक के पांच कर्मचारी संक्रमित निकले। इसके अलावा दर्पण कालोनी निवासी 57 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट भी संक्रमित आई। इससे पूर्व उनके बेटे की रिपोर्ट भी संक्रमित आई थी। वहीं सिटी सेन्टर स्थित रिलायंस रिटेल में पदस्थ 40 वर्षीय युवक, शीलनगर निवासी 35 वर्षीय मेडिकल संचालक भी संक्रमित है। इधर कम्पू थाने में पदस्थ आरक्षक की 49 वर्षीय मां व नीमच में पदस्थ उनका 26 वर्षीय बेटा, 13 बटालियन में पदस्थ 30 वर्षीय आरक्षक, द्वितीय बटालियन में पदस्थ 32 वर्षीय आरक्षक सहित मारपीट के आरोप में कम्पू थाने में बंद 28 वर्षीय आरोपी भी संक्रमित हैं।

बीएसएफ का लैब टेक्नीशियन का परिवार चपेट में

रिपोर्ट में टेकनपुर बीएसएफ के 31 वर्षीय वेटनरी असिस्टेंट, बीएसएफ अस्पताल में लैब टेक्नीशियन पद पर पदस्थ उनकी 41 वर्षीय पत्नी समेत उनके दो बच्चे और मां भी संक्रमित हैं। इसी तरह बीएसएफ में पदस्थ एसआई के 17 वर्षीय बेटे को भी कोरोना निकला है।

कोरोना से जंग हारे अमरलाल अरोरा

तानसेन नगर निवासी 70 वर्षीय अमरलाल अरोरा भी बीते 26 अगस्त को कोरोना से जंग हार गए। स्व. अरोरा यूको बैंक से प्रबंधक के पद से सेवानिवृत हुए थे। साथ ही वे विभिन्न संस्थाओं से भी जुड़े रहे। उनके निधन पर लोगों ने शोक व्यक्त किया है।

Updated : 13 April 2024 1:00 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top