Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > कंट्रोल कमांड सेंटर पर कोरोना का साया, कार्य शैली में हुआ बदलाव

कंट्रोल कमांड सेंटर पर कोरोना का साया, कार्य शैली में हुआ बदलाव

कंट्रोल कमांड सेंटर पर कोरोना का साया, कार्य शैली में हुआ बदलाव
X

ग्वालियर। स्मार्ट सिटी के एकीकृत कमांड कंट्रोल सेंटर में संचालित कोरोना हेल्पलाइन में नियुक्त एक कर्मचारी के भाई का टेस्ट कोरोना पॉज़िटिव आने के उपरान्त एहितातन रूप से कमांड सेंटर की कार्य प्रणाली में कुछ बदलाव किये गये हैं।

कंट्रोल कंमण्ड सेंटर से संचालित होने वाली हेल्पलाइन सेवा में एक कर्मचारी के भाई का कोरोना टेस्ट पोसिटिव आने पर कंट्रोल सेंटर से संचालित होने वाली व्हाट्सैप सुविधा का समय अब प्रातः 10 बजे से साँय 5 बजे तक निर्धारित किया गया है। साथ ही इस भवन में चल रहे निर्माण कार्य को पूर्णतः प्रतिबंधित कर दिया गया है। इसके अलावा किसी भी बाहरी व्यक्ति का प्रवेश भी अस्थाई रूप से रोक दिया गया है। इसे सुनिश्चित करने हेतु पुलिस बल की तैनाती भी कमांड कंट्रोल सेंटर पर की गई है। हर कर्मचारी तथा पदस्थ ऑपरेटर को थर्मल स्क्रीनिंग के उपरान्त ही प्रवेश दिया जायेगा।

ग़ौरतलब है कि कोरोना वायरस की रोकथाम में स्मार्ट सिटी की अहम भूमिका रही है तथा यहाँ से कंटेन्मेंट ज़ोन ऑपरेशन, इनसीडेंट कमांडर्स की मॉनिटरिंग,कोरोना हेल्पलाइन आदि का संचालन ग्वालियर स्मार्ट सिटी के एकीकृत कमांड कंट्रोल सेंटर से किया जा रहा है।

इनका कहना है -

कमांड कंट्रोल सेण्टर में पदस्थ एक ऑपरेटर के नज़दीकी के पॉज़िटिव होने का मामला संज्ञान में आने के बाद ग्वालियर स्मार्ट सिटी द्वारा कोरोना संक्रमण की सम्भावना को देखते हुए ज़रूरी एहतियातन कदम उठाए गये हैं। कुछ समय तक केवल अति आवश्यक सेवाओं से सम्बंधित कर्मचारी ही कमांड सेण्टर पर उपस्थित रहेंगे। साथ ही थर्मल स्क्रीनिंग. सैनीटाईसेशन, सोशल डिस्टन्सिंग को भी पूरी तरह से सुनिश्चित किया जा रहा है। यह व्यवस्था अस्थाई रूप से की जा रही है जिससे सम्भावित संक्रमण को रोका जा सकेगा।

श्रीमती जयति सिंह

स्मार्ट सिटी सीईओ

Updated : 2020-06-14T06:57:01+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top