Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > एक्सिस बैंक के 03, स्मार्ट सिटी के इंजीनियर सहित 18 संक्रमित, ग्वालियर में 456 पर पहुंचा आंकड़ा

एक्सिस बैंक के 03, स्मार्ट सिटी के इंजीनियर सहित 18 संक्रमित, ग्वालियर में 456 पर पहुंचा आंकड़ा

सराफा कारोबारी की बहू के बाद अब सात को निकला संक्रमण

एक्सिस बैंक के 03, स्मार्ट सिटी के इंजीनियर सहित 18 संक्रमित, ग्वालियर में 456 पर पहुंचा आंकड़ा
X
हजीरा : किलागेट और चार शहर का नाका जाने वाला रास्ता

ग्वालियर/वेब डेस्क। जिले में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच फिर से 18 संक्रमित सामने आए हैं। इसमें सराफा कारोबारी के दो बेटे सहित उनके सम्पर्क में आए सात लोगों को कोरोना निकला है। इसके अलावा स्मार्ट सिटी का अधीक्षण यंत्री, तीन एक्सिस बैंक के कर्मचारी, एक रेलवे के गेटमैन की पत्नी, सैलून संचालक एवं विधायक का गन मैन भी शामिल है।

गजराराजा चिकित्सा महाविद्यालय व मुरार जिला अस्पताल की लैब में गुरुवार को 764 नमूनों की जांच की गई। हैलीपैड कॉलोनी निवासी सराफा कारोबारी की बहू को बुखार आने पर निजी पैथोलॉजी लैब पर जांच कराई थी। जांच में बहू को कोरोना निकला। इसके बाद कारोबारी ने अपने 39 वर्षीय व 35 वर्षीय बेटों सहित कुल 12 की जांच कराई। इसमें बेटों के साथ ही ओल्ड हाई कोर्ट के समीप निवासी उनके बेटे का 35 वर्षीय साला, घर में खाना बनाने वाली रोशनी घर रोड निवासी 40 वर्षीय महिला, घर में काम करने वाली 26 वर्षीय युवती व 20 वर्षीय युवक सहित बसंत विहार निवासी कारोबारी के 52 वर्षीय मित्र को भी संक्रमण निकला है। कारोबारी के बेटे ने बताया कि उनकी दुकान पर आठ दिन पूर्व निगमायुक्त के निज सहायक आए थे, जिनके साथ उन्होंने चाय पी थी। इसके आलावा तीन दिन पूर्व उनके मित्र को भी कोरोना निकला था, जिनके साथ उन्होंने खाना खाया था। इसलिए इन्हीं दोंनों के सम्पर्क में आने से उन्हें कोरोना संक्रमण हुआ है।

डांग-गुठीना की एक्सिस बैंक में पदस्थ हैं तीनों संक्रमित

मालनपुर डांग-गुठीना गांव स्थित एक्सिस बैंक में पदस्थ मुरैना निवासी एक स्टॉफ को पिछले दिनों कोरोना निकला था। इसलिए बैंक के सभी स्टॉफ की जांच कराई गई। जांच में गंाधीनगर स्थित परिकल्प अपार्टमेंट के भूतल पर रहने वाला 30 वर्षीय बैंक का सेल्स अधिकारी, गोविंद पुरी किराए के मकान में रहने वाला बैंक का 27 वर्षीय कैशियर और ऊंटपुल हनुमान नगर निवासी 23 वर्षीय बैंक का कर्मचारी भी संक्रमित निकला है। इधर परिकल्प अपार्टमेंट में करीब 40 फ्लैट हैं, जिन्हें पूरी तरह सील कर दिया गया है। जबकि गोविंद पुरी में कैशियर जिस मकान में किराए से रहता है वहां तीन परिवार भी किराए से रहते हैं।

विधायक को भर्ती कराने के बाद कराई जांच

कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक के 41 वर्षीय गनमैन ने बताया कि विधायक का स्वास्थ्य ठीक नहीं था। इसलिए पिछले दिनों विधायक को अपोलो अस्पताल में भर्ती कराकर अपना नमूना जयारोग्य में दिया था। गनमैन विधायक के अलावा 40 से 50 लोगों के सम्पर्क में रहा है। गनमैन पिछले दिनों भोपाल से लौटा है।

ब्लड कैंसर के लिए दिल्ली में हुईं भर्ती

चौहान प्याऊ के समीप स्थित दुष्यंत कॉलोनी निवासी 28 वर्षीय महिला को ब्लड कैंसर है। इसलिए वह उपचार के लिए एम्बुलेंस से 13 जून को गई थी। जहां चिकित्सकों ने पहले कोरोना की जांच कराने की बात कही। इस पर महिला उसी दिन लौटी और दो दिन पूर्व अपना नमूना जिला अस्पताल में दिया। महिला ने बताया कि उसका पति बिरला नगर स्टेशन पर गेटमैन है। चिकित्सकों ने उसे गत दिवस मुरार के चिकित्सक ने उन्हें बताया जांच निगेटिव आई है और एक पर्चे पर भी लिख कर दिया। इसलिए वह टे्रन से गत दिवस ही दिल्ली पहुंच गई और फरीदाबाद स्थित ऐशियन अस्पताल में भर्ती हो गईं।

सैलून संचालक भी संक्रमित

इधर हरीजा के बाद अब मुरार में भी सैलून संचालक संक्रमित निकला है। मुरार रिसाला बाजार निवासी 64 वर्षीय अशोक की कम्पनी बाग रोड़ पर डीलक्स सैलून के नाम से दुकान है। व्यक्ति ने बताया कि दुकान पर उनका बेटा भी काम करता है। लेकिन उन्हें तीन दिन से बुखार आ रहा था। इसलिए उन्होंने अपनी जांच कराई। इतना ही नहीं बेटे ने गुरुवार की शाम तक सैलून भी चलाया है। वहीं नगर आयुक्त के निज सहायक के संक्रमित आने पर स्मार्ट सिटी में कर्मचारियों ने भी जांच कराई थी। इसमें अब बाल भवन के प्रभारी व्यवस्थापक के बाद स्मार्ट सिटी ऑफिस के 56 वर्षीय अधीक्षण यंत्री भी संक्रमित निकले हैं।

यह भी निकले संक्रमित

- हजीरा गोसपुरा निवासी 27 वर्षीय युवक मुरैना स्थित प्रकाश इलेक्ट्रीकल्स पर काम करता है। युवक को तीन दिन से बुखार आ रहा था। नितिन ने बताया कि सीमाएं सील होने के कारण वह तीन दिन से मुरैना नहीं गया है।

- मुरार जिला अस्पताल में पदस्थ लैब टेक्नीशियन की 46 वर्षीय मां मुरैना शादी में गईं थी। जांच में बेटा संक्रमित निकला।

- शताब्दीपुर निवासी ग्वालियर ग्लोरी में पदस्थ एक स्टॉफ को पिछले दिनों संक्रमण निकला था। इसके बाद अब स्टॉफ की 30 वर्षीय पत्नी भी संक्रमित निकली है।

Updated : 2 July 2020 11:45 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top