Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > देश मे बढ़ते आंकड़ों के बीच अच्छी खबर, आज ग्वालियर में सभी 19 रिपोर्ट आईं निगेटिव

देश मे बढ़ते आंकड़ों के बीच अच्छी खबर, आज ग्वालियर में सभी 19 रिपोर्ट आईं निगेटिव

500 से अधिक लोगों को वॉट्सएप वीडियो कॉलिंग के माध्यम से दिया गया चिकित्सीय परामर्श

देश मे बढ़ते आंकड़ों के बीच अच्छी खबर, आज ग्वालियर में सभी 19 रिपोर्ट आईं निगेटिव
X

ग्वालियर। प्रदेश के अन्य जिलों में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच कल ही कोरोना मुक्त हुए ग्वालियर जिले में आज सभी संदिग्धों की जाँच रिपोर्ट निगेटिव आई। शहर से जाँच के लिए गए भेजे गए 19 संदिग्धों की जाँच रिपोर्ट निगेटिव आए है। जिले से अब तक 208 लोगों के सैंपल जाँच के लिए भेजे गए थे। जिसमें से 143 लोगों की जाँच रिपोर्ट आई है जोकि सभी निगेटिव है। जिले में अब तक 2 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इलाज के बाद दोनों की जाँच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद एक मरीज को घर भेज दिया गया है।

कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बताया कि जिले में अब 57 संदिग्धों की जांच रिपोर्ट आना शेष है। जिले में अब तक 1295 लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है। इसके साथ ही 3 हजार 249 लोगों की स्क्रीनिंग की गई है। इसके अलावा शहर में बाहर से आने वाले यात्रियों को क्वारंटाइन करने के लिये 7 स्थान चिन्हित किए गए है। जहां उन्हें रखा जा रहा है। जिले की सभी सीमाओं पर बाहर से आने वाले यात्रियों की चिकित्सीय जांच कर क्वारंटाइन किया जा रहा है।

कलेक्टर सिंह ने बताया कि जिले के लिये मोतीमहल के कमाण्ड कंट्रोल सेंटर में वॉट्सएप के माध्यम से आने वाले कॉल पर चिकित्सीय परामर्श प्रदान किया जा रहा है। कोई भी व्यक्ति वॉट्सएप नम्बर 7089003193 पर वॉट्सएप वीडियो कॉलिंग कर चिकित्सीय सहायता प्राप्त कर सकता है। जिले में अब तक 500 से अधिक लोगों ने वॉट्सएप कॉलिंग के माध्यम से चिकित्सीय परामर्श प्राप्त किया है।

Updated : 9 April 2020 6:51 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top