Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > खुशखबरी: घट रहा है कोरोना का संक्रमण, पीक के बाद अब ठीक होने वाले 85 फीसदी

खुशखबरी: घट रहा है कोरोना का संक्रमण, पीक के बाद अब ठीक होने वाले 85 फीसदी

चिकित्सक, डिप्टी एस.एस. मजदूर सहित 45 संक्रमण की चपेट में

खुशखबरी: घट रहा है कोरोना का संक्रमण, पीक के बाद अब ठीक होने वाले 85 फीसदी
X

ग्वालियर,न.सं.। सितंबर में कोरोना के पीक पर पहुंचने के बाद अब फिर इसका उतार शुरू हो गया है। नए संक्रमितों की संख्या कम होने के साथ एक बार फिर रिकवरी रेट 90 फीसदी के करीब पहुंच गया है। इससे पहले अगस्त में जिले का रिकवरी रेट 60 प्रतिशत था। जिले के लिए अच्छी खबर यह है कि संक्रमित मरीजों का ग्राफ भी नीचे आ रहा है। जानकार इसे कोरोना के सेकंड पीक खत्म होने के बाद की स्थिति मान रहे हैं। अब संक्रमण का प्रभाव फिलहाल नीचे की तरफ जा रहा है, जिससे संक्रमित मरीजों की संख्या में और कमी आएगी। उम्मीद की जा रही है कि यदि कोरोना संक्रमण की चाल इसी तरह धीमी होती गई तो तीन से चार सप्ताह में संक्रमित मरीजों की संख्या 10 तक आ जाएगी।

उधर कोरोना का कहर तो कई दिन पहले ही कम होने लगा था लेकिन, लंबे समय से चला आ रहा मौतों का सिलसिला टूटने का नाम नहीं ले रहा था। कोरोना मरीजों के इलाज में लगे चिकित्सक व अन्य पैरामेडिकल स्टाफ को लंबे समय बाद बुधवार को आखिरकार एक बार फिर से सफलता मिल ही गई। बुधवार को कोरोना से जहां एक भी मौत नहीं हुई। वहीं 1087 नमूनों में 45 नए संक्रमित सामने आए। गजराराजा चिकित्सा महाविद्यालय की वायरोलॉजिकल लैब में 10 और जयारोग्य के रेपिड एंटीजन किट में 1, जिला अस्पताल मुरार की रेपिड एंटीजन किट में 27 तथा निजी लैब में 7 नए संक्रमित मरीज मिले हैं।

रिपोर्ट में गजराराजा चिकित्सा महाविद्यालय का 28 वर्षीय जूनियर चिकित्सक, ग्वालियर रेवले स्टेशन पर पदस्थ 52 वर्षीय डिप्टी एस.एस. व उनकी 70 वर्षीय सास, हथ ठेला चलाने वाला 60 वर्षीय बुजुर्ग सहित जहांगीर कटरा निवासी 50 वर्षीय मजदूर संक्रमण की चपेट में हैं। इन संक्रमितों को मिला कर जिले में संक्रमितों की संख्या 11626 पहुंच गई है। जबकि 203 की मौत हो चुकी है।

छात्रावास की दो छात्राएं संक्रमित

रिपोर्ट में कम्पू स्थित विजयराजे सिंधिया खेल परिसर में बने कन्या छात्रावास से 17 व 14 वर्षीय दो छात्राएं संक्रमित निकली है। दोनों छात्राएं होकी खिलाडी हैं।

छुट्टी पर आया नौसेना का सेलर संक्रमित

गोसपुरा निवासी 22 वर्षीय नौसेना का सेलर संक्रमित निकला है। सेलर मुम्बई में पदस्थ है और दस दिन पूर्व ही लौटा है। स्वास्थ्य बिगडऩे पर जांच कराई तो उसे संक्रमण निकला।

पांच जिलों में एक भी नया संक्रमित नहीं

इधर गजराराजा चिकित्सा महाविद्यालय की लैब में कुल 1448 नमूनों की जांचों में अशोक नगर, भिंड, गुना, मुरैना और श्योपुर के नमूने भी शामिल हैं। लेकिन ग्वालियर को छोड कर इन पाच जिलों में एक भी कोरोना संक्रमित मरीज सामने नहीं आया है।

लेखा अधिकारी परिवार सहित दुबारा संक्रमित

लक्ष्मण तलैया निवासी शिक्षा विभाग का लेखा अधिकारी अपने के चार सदस्यों के साथ दुबारा से संक्रमण की चपेट में आए है। इससे पहले वह 2 सितंबर को संक्रमित हुए थे। उस समय भी यही चारों सदस्य संक्रमित हुए थे।

छात्रावास संचालक सहित छह संक्रमित

इसी तरह रिपोर्ट में द्वारिकापुरी निवासी छात्रावास संचालक अपने घर के छह सदस्यों के साथ संक्रमित निकली हैं। इसके अलावा भितरवार में न्यायालय का भृत्य, चेतकपुरी में रहने वाले फॉर्मा कंपनी के एरिया मैनेजर अपनी मां के साथ संक्रमित हुए है। मालनपुर स्थित टैबा कंपनी में कार्यरत कैमिस्ट पॉजीटिव आया है।

Updated : 12 Oct 2021 11:22 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top