Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > 788 में 238 संक्रमित, तीन की हुई मौत

788 में 238 संक्रमित, तीन की हुई मौत

चिकित्सक, नर्स, लैब टेक्नीशियन कोरोना की चपेट में

788 में 238 संक्रमित, तीन की हुई मौत
X

ग्वालियर, न.सं.। जिले में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है। सितम्बर माह में एक भी दिन ऐसा नहीं जा रहा है, जिस दिन कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 200 से ऊपर नहीं गया हो। जबकि प्रतिदिन दो से तीन मौतें भी हो रही हैं। इसी के चलते शुक्रवार को तीन मरीजों की मौत होने के साथ ही 238 नए संक्रमित सामने आए हैं। मरने वालों में दो ग्वालियर व एक भिण्ड से हैं।

ग्वालियर निवासी 55 वर्षीय तहसीलदार सिंह को कोरोना होने के चलते 17 सितम्बर को सुपर स्पेशलिटी में भर्ती कराया गया था। जहां उपचार के दौरान गुरुवार-शुक्रवार को उनकी मौत हो गई। इसी तरह 70 वर्षीय बलवीर को 18 सितम्बर को 18 सितम्बर को भर्ती कराया गया था। जहां शुक्रवार को उनकी मौत हो गई। इसके अलावा भिण्ड निवासी शिववदन की भी उपचार के दौरान मौत हुई है। इन मौतों को मिलाकर जिले में कोरोना संक्रमण से करने वालों की संख्या 136 पहुंच गई है। उधर 238 नए संक्रमित सामने आए हैं। इसमें वायरोलॉजिकल लैब में 169, जेएएच के रेपिड एंटीजन किट में 13, जिला अस्पताल मुरार की रेपिड एंटीजन किट में 13 व ट्रूनेट मशीन के टेस्ट में 1 तथा प्राइवेट लैब में 45 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। रिपोर्ट में न्यूरोसर्जरी विभाग में एमसीएच के छात्र, जिला अस्पताल की स्टाफ नर्स, कन्या महाविद्यालय मुरार की लैब टैक्नीशियन, बीएसएफ टेकनपुर में पदस्थ दो कर्मचारी, पीटीएस तिघरा में प्रधान आरक्षक व इंदौर में पदस्थ गर्भवती चिकित्सक की रिपोर्ट संक्रमित आई है। इन मरीजों के आने से जिले में संक्रमितों की संख्या 8941 पहुंच गई है।

उपचार के बाद चिकित्सक फिर निकले संक्रमित

इधर रिपोर्ट में दो चिकित्सकों की उपचार के बाद दोबारा रिपोर्ट संक्रमित निकली है। इसमें माधव डिस्पेंसरी के सामने निजी क्लीनिक का संचालन करने वाले चिकित्सक व रेडियोलाजी विभाग के एक एसआर की रिपोर्ट दोबारा संक्रमित निकली है।

तीन बार कराई जांच फिर निकले संक्रमित

ग्वालियर निवासी एक युवक जबलपुर स्थित ट्रिपल आईटीएम महाविद्यालय में रिसर्च स्कॉलर है। युवक के पिता को पूर्व में संक्रमण ने अपनी चपेट में लिया था। जिनके उपचार के लिए वह दिल्ली गया और अपनी भी दिल्ली में ही जांच कराई। जिसमें वह एक सितम्बर को संक्रमित निकला। इसके बाद युवक ने सात दिन उपचार लेने के बाद जांच कराई तो रिपोर्ट निगेटिव निकली। लेकिन युवक को फिर से सर्दी-जुखाम हुआ तो उसने 17 सितम्बर को दोबारा जांच कराई, जिसमें रिपोर्ट में वह संक्रमित निकला है।

डेढ़ माह का बच्चा दूसरी बार भी संक्रमित

जयारोग्य चिकित्सालय के सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती डेढ़ माह के बच्चे की दूसरी जांच रिपोर्ट भी संक्रमित निकली है। गेंडे वाली सड़क निवासी महिला ने 25 जुलाई को कमलाराजा अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया था। इसके कुछ दिनों बाद जब बच्चे को बुखार आया तो उन्होंने चिकित्सक को दिखाया। इस पर बच्चे को 31 अगस्त को संक्रमण होने की पुष्टि हुई। इसके बाद बच्चे को मां के साथ सुपर स्पेशलिटी में भर्ती किया गया। यहां उपचार के बाद 18 सितंबर की रिपोर्ट में भी बच्चे को संक्रमण की पुष्टि हुई। जबकि बच्चे की मां और पिता की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है।

Updated : 19 Sep 2020 1:00 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top