Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > कोरोना संक्रमित महिला को दिल्ली किया रेफर, पांच नए संक्रमित आए सामने

कोरोना संक्रमित महिला को दिल्ली किया रेफर, पांच नए संक्रमित आए सामने

कोरोना संक्रमित महिला को दिल्ली किया रेफर, पांच नए संक्रमित आए सामने
X

ग्वालियर, न.सं.। कोरोना संक्रमण धीरे-धीरे जहां रफ्तार पकड़ता जा रहा है। वहीं एक संक्रमित मरीज को उपचार के लिए दिल्ली रैफर किया गया है। इसके अलावा पांच नए संक्रमित मरीज भी समने आए हैं।

गजराराजा चिकित्सा महाविद्यालय की वायरोलॉजी एवं निजी लैब से आई रिपोर्ट में गुरूवार को पाच मरीजों को संक्रमण होने की पुष्टि हुई। इसमें बालाबाई का बाजार निवासी 40 वर्षीय महिला को दिल्ली रैफर किया गया है। महिला को सांस लेने में परेशानी हो रही थी, जिस कारण उसे शिवपुरी लिंक रोड स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां से गुरूवार को महिला को दिल्ली के लिए रैफर कर दिया गया है।

इसी तरह पटेल नगर निवासी 21 वर्षीय युवती को भी संक्रमण होने की पुष्टि हुई है। युवती एक निजी कंपनी में नैकरी करती है। जबकि टेकनपुर निवासी 40 वर्षीय महिला, शुभद्रा अपार्टमेंट निवासी 28 वर्षीय महिला और सन वैली निवासी 54 वर्षीय महिला को भी संक्रमण निकला है। उक्त संक्रमित सामने आने के बाद अब जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 21 पहुंच गई है।

रानी महल में पहुंची टीम, 58 के लिए नमूने

इधर महानआर्यमन सिंधिया को कोरोना होने की पुष्टि के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम गुरूवार को रानी महज पहुंची और कान्टेक्ट ट्रेसिंग की गई। इस दौरान महानआर्यमन के सम्पर्क में आए ऐसे 58 लोगों के नमूने लिए गए, जिन्हें कोरोना से मिलते जुलते लक्षण थे।

ग्रामीण क्षेत्र में शुरू होगी कोल्ड ओपीडी

कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए ग्रामीण क्षेत्र की स्वास्थ्य संस्थाओं में कोल्ड ओपीडी शुरू कराई जाएगी, जिससे संदिग्ध मरीज जांच के लिए अपना नमूना आसानी से दे सकें। महामारी विशेषज्ञ डॉ. महेन्द्र पिपरोलिया का कहना है कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोल्ड ओपीडी शुरू करने की तैयारी की जा रही है।

Updated : 14 April 2023 12:30 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top