Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > अधिकारियों के फूल हाथ-पांव, नहीं पहुंचा सके अस्पताल

अधिकारियों के फूल हाथ-पांव, नहीं पहुंचा सके अस्पताल

किसी ने घर के बाहर तो किसी ने छत पर गुजारी रात

अधिकारियों के फूल हाथ-पांव, नहीं पहुंचा सके अस्पताल
X

ग्वालियर, न.सं.। जिले में कोरोने के बढ़ते मामलों ने अधिकारियों की तैयारियों की भी पोल खोल दी है। गत दिवस सामने आए एक साथ 65 संक्रमित मरीजों में से 3 से 4 मरीजों को अधिकारी अस्पताल तक ही नहीं पहुंचा सके। जिस कारण संक्रमितों ने पहले तो देर रात तक एम्बुलेंस का इंतजार किया और जब एम्बुलेंस नहीं आई तो किसी ने घर के बाहर तो किसी ने छत पर रात गुजारी।

लक्ष्मीगंज सब्जी मण्डी में आड़तिया का काम करने वाले 30 वर्षीय संक्रमित ने बताया कि उनकी रिपोर्ट आने के बाद संबंधित क्षेत्र के अधिकारी ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराने की बात फोन पर कही। इस पर उन्होंने अपना बैग लगा लिया, लेकिन रात एक बजे तक कई बार फोन करने पर भी उन्हें एम्बुलेंस लेने नहीं आई। जिस कारण पूरी तरह उन्होंने छत पर गुजारी और सुबह तीन से चार बार फोन करने के बाद सुबह 9 बजे एम्बुलेंस आई। तब उन्हें शासकीय आयुर्वेद अस्पताल में भर्ती कराया। इसी तरह चन्द्रवदनी नाका निवासी 27 वर्षीय संक्रमित भी रात एक बजे तक घर के बाहर एम्बुलेंस का इंतजार करता रहा। संक्रमित ने बताया कि वह किराए सेएक कमरे में रहता है, जिसमें उसके परिवार के 9 सदस्य भी साथ में थे। लेकिन कई बार फोन करने के बाद भी जब एम्बुलेंस नहीं लेने आई तो पूरी तरह घर के बाहर ही गुजारी।

इतना ही नहीं संक्रमित द्वारा रविवार की सुबह कई बार फोन करने के बाद दोपहर 12 बजे उसे आईटीएम महाविद्यालय के अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसके अलावा अन्य दो संक्रमितों को भी सुबह अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि जब 65 संक्रमितों को अस्पताल तक पहुंचाने में अधिकारियों के हाथ-पैर फूल गए तो अगर 100 संक्रमित सामने आते हैं तो अधिकारियों की क्या हालत होगी।

बिना लक्षण वाले संक्रमित घर पर भी क्वारेन्टाइन

इधर कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अब प्रशासन ने संक्रमितों को होम क्वरेन्टाइन करना शुरू कर दिया है। इसी के चलते अब ऐसे संक्रमित मरीजों को घर पर ही रखा जा रहा है, जिन्हें कोरोना के लक्षण न हों।

Updated : 6 July 2020 1:00 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top