Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > आशा कार्यकार्ता, मंघाराम फैक्ट्री के कर्मचारी सहित आठ कोरोना संक्रमित

आशा कार्यकार्ता, मंघाराम फैक्ट्री के कर्मचारी सहित आठ कोरोना संक्रमित

आशा कार्यकार्ता, मंघाराम फैक्ट्री के कर्मचारी सहित आठ कोरोना संक्रमित
X

ग्वालियर, न.सं.। जिले में कोरोना के फिर से आठ मरीज सामने आए हैं। इसमें एक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, एक नगर निगम के कर्मचारी के पिता, एक मंघाराम फैक्ट्री का कर्मचारी व एक जयारोग्य के रेडियोग्राफर की बेटी समेत कुल आठ संक्रमित शामिल हैं। गजराराजा चिकित्सा महाविद्यालय व जिला अस्पताल की लैब में गुरुवार को 613 नमूनों की जांच की गई। जांच रिपोर्ट में आठ संक्रमित सामने आए हैं। मुरार घासमण्डी निवासी 50 वर्षीय महिला आंगनबाड़ी कार्यकर्ता है। महिला को पिछले एक सप्ताह से बुखार और खांसी हो रही थी। जिसका उपचार चल रहा था। लेकिन गत दिवस महिला का स्वास्थ्य ज्यादा बिगड़ा तो बेटे ने जयारोगय में भर्ती कराया। जहां कोरोना संदिग्ध मानते हुए जांच कराई गई तो महिला कोरोना संक्रमित निकली। इसी तरह मोहन पुर निवासी मंघाराम बिस्कुट फैक्ट्री में काम करने वाला 26 वर्षीय कर्मचारी भी संक्रमित निकला है। कर्मचारी ने बताया कि वह ग्राइन्डर मशीन पर काम करता है, उसके साथ सात अन्य कर्मचारी रहते हैं। कर्मचारी 22 जून तक ड्यूटी पर गया था और गत दिवस पूल सैंपलिंग के लिए लगाए गए शिविर में उसने अपना नमूना दिया था। इधर चन्द्रवदनी नाका निवासी जयारोग्य चिकित्सालय के रेडियोलॉजी विभाग में पदस्थ रेडियोग्राफर की बेटी को भी संक्रमण निकला है। रेडियाग्राफर की 35 वर्षीय बेटी नोएडा में आईसीआईसीआई बैंक में काम करती है और गत दिवस ही दिल्ली से कार से लौटी है। रेडियोग्राफर ने बताया कि बेटी को पिछले पांच दिनों से बुखार आ रहा था, इसलिए उन्होंने बेटी को ग्वालियर बुला लिया। इन मरीजों के आने से जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 341 पहुंच गई है। इसमें तीन की मृत्यु भी हो चुकी है।

नगर निगम के पम्प अटेंडर का पिता भी संक्रमित

ठाटीपुर दर्पण कॉलोनी निवासी नगर निगम का पम्प अटेंडर के 70 वर्षीय बुजुर्ग पिता को भी कोरोना संक्रमण निकला है। बुजुर्ग अपने परिवार के साथ 15 जून को अपनी बहू के मायके गमी में गया था। जहां से लौटने के बाद 22 जून से बुजुर्ग को बुखार आ रहा है। इसलिए वह पहले ठाटीपुर डिस्पेंसरी पहुंचा और फिर गत दिवस मुरार। उधर बुजुर्ग का बेटा तरण पुष्कर के कन्ट्रोल रूम में बैठता है।

संक्रमित के सम्पर्क में आए तीन को हुआ कोरोना

इधर निवासी नगर निवासी एक ही घर के तीन संक्रमित सामने आए हैं। इसमें एक बच्चा भी शामिल है। 23 जून की रिपोर्ट में विनय नगर निवासी 41 वर्षीय व्यक्ति को कोरोना निकला था। इसलिए संक्रमित के घर में रहने वाले अन्य सदस्यों ने भी अपनी जांच कराई। जांच में संक्रमित के पिता व भाई सहित किराएदार का 15 वर्ष का बेटा शामिल है।

दोस्त के घर गया था खाने पर

आदित्यपुर स्थित वैष्णों धाम कॉलोनी निवासी 40 वर्षीय संक्रमित ने बताया कि वह बीएसएफ कॉलोनी स्थित अपने दोस्त के यहां चार दिन पूर्व खाना खाने गया था। उसके बाद से ही उसे बुखार आने लगा। इसलिए उसने अपनी जांच कराई। संक्रमित ने बताया कि उसके दोस्त को भी बुखार आ रहा है, इसलिए उसे भी कोरोना हो सकता है।

Updated : 26 Jun 2020 1:03 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top