Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > कोरोना से पीड़ित भर्ती मरीज के परिजनों को वीडियो कॉलिंग के माध्यम से कराई जायेगी बात

कोरोना से पीड़ित भर्ती मरीज के परिजनों को वीडियो कॉलिंग के माध्यम से कराई जायेगी बात

संभाग आयुक्त सक्सेना एवं कलेक्टर सिंह ने अस्पतालों का किया निरीक्षण

कोरोना से पीड़ित भर्ती मरीज के परिजनों को वीडियो कॉलिंग के माध्यम से कराई जायेगी बात
X

ग्वालियर। कोरोना से पीड़ित मरीजों के परिजनों को परेशानी न हो, यह सुनिश्चित किया जाए। आवश्यकता होने पर वीडियो कॉलिंग के माध्यम से भी मरीजों की उनके परिवारजनों से बात कराई जाए। संभागीय आयुक्त आशीष सक्सेना एवं कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने मंगलवार को सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल एवं जिला चिकित्सालय मुरार में व्यवस्थाओं का निरीक्षण करते हुए यह निर्देश दिए हैं।

संभाग आयुक्त आशीष सक्सेना ने निरीक्षण के दौरान कहा है कि दोनों अस्पतालों के बाहर हैल्पडेस्क बनाई जाए। हैल्पडेस्क के माध्यम से अस्पताल में भर्ती मरीजों के परिजनों को कोई भी समस्या होने पर उसका निराकरण तत्परता से किया जाए। उन्होंने चिकित्सकों से भी कहा है कि उपचार करा रहे मरीजों की स्थिति की जानकारी उनके परिजनों को मिलती रहना चाहिए। कोई भी मरीज अथवा उसका परिजन चर्चा करना चाहता है तो वीडियो कॉलिंग के माध्यम से भी चर्चा कराई जा सकती है।

संभाग आयुक्त सक्सेना एवं कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने दोनों ही अस्पतालों में कोविड मरीजों के उपचार के संबंध में जानकारी ली। इसके साथ ही संक्रमण की रोकथाम के लिये किए जा रहे प्रबंधनों के बारे में भी चिकित्सकों से बात की। कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने कहा कि दोनों ही अस्पतालों में प्रतिदिन भर्ती हो रहे मरीजों की बेहतर देखभाल की जाए। इसके साथ ही जो लोग स्वस्थ हो गए हैं उन्हें डिस्चार्ज करने की कार्रवाई भी हो। मरीजों के स्वास्थ्य की देखभाल में किसी भी प्रकार की कोताही न बरती जाए।

Updated : 12 Oct 2021 10:46 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top