Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > थमा कोरोना का प्रकोप, 116 नए संक्रमित, चार की मौत

थमा कोरोना का प्रकोप, 116 नए संक्रमित, चार की मौत

थमा कोरोना का प्रकोप, 116 नए संक्रमित, चार की मौत
X

ग्वालियर, न.सं.। जिले में कोरोना का प्रकोप रहस्यमय ढंग से थमता जा रहा है। पिछले एक सितम्बर से लेकर 22 सितम्बर तक जहां प्रतिदिन 200 से 270 के बीच संक्रमित मामले सामने आए रहे थे। वहीं पिछले तीन दिनों के आंकड़ों की बात करें तो जिले में 100 से 150 के बीच ही संक्रमित मरीज निकल रहे हैं। इसी के चलते शुक्रवार को भी 116 संक्रमित सामने आए। जबकि चार की मौत भी हुई है। इसमें तीन ग्वालियर व एक मुरैना की है। नई सड़क निवासी 72 वर्षीय मोहन ओझा, काल्पी ब्रिज कॉलोनी निवासी 79 वर्षीय नारायण प्रसाद व मुरैना निवासी 62 वर्षीय फूला देवी की मौत सुपर स्पेशलिटी में हुई है। जबकि वरिष्ठ भाजना नेता उदय घाटगे की मौत दिल्ली में उपचार के दौरान हुई है। इन मौतों को मिलाकर जिले में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 170 पहुंच गई है।

उधर गजराराजा चिकित्सा महाविद्यालय की बायरोलॉजिकल लैब से 65, जेएएच के रेपिड एंटीजन किट में 2, जिला अस्पताल मुरार की रेपिड एंटीजन किट में 23 व प्राइवेट लैब में 26 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। रिपोर्ट में मुरार निवासी 50 अतिरिक्त जिला न्यायाधीश व पूर्व में संक्रमित सामने आए न्यू हाईकोर्ट के जूनियर जूडिसियल असिस्टेंट की 35 वर्षीय पत्नी भी संक्रमित हैं। इसके अलावा भितरवार के रिचारी गांव से एक साथ 17 संक्रमित सामने आए हैं। इसमें अधिकांश किसान हैं। इसके अलावा सीआरपीएफ से दो जवान व दो दिन पूर्व भोपाल से लौटे 13 बटालियन के 23 वर्षीय आरक्षक को भी संक्रमण होने की पुष्टि हुई है। इसी तरह पिंटो पार्क निवासी कांग्रेस से 36 वर्षीय मण्डल अध्यक्ष दर्जी ओली निवासी 30 वर्षीय महिला अधिवक्ता भी संक्रमित हैं। इन संक्रमितों के आने से जिले में संक्रमितों की संख्या 10,303 पहुंच गई है।

नवजात को भी निकला संक्रमण

रिपोर्ट में दो दिन के नवजात को भी संक्रमण होने की पुष्टि हुई है। हजीरा निवासी महिला ने ऑपरेशन से दो दिन पूर्व ही बच्चे को जन्म दिया था। प्रसव के बाद महिला को संक्रमण होने की पुष्टि गत दिवस ही हुई थी। इसके बाद बच्चे की जांच कराई तो नवजात को भी संक्रमण निकला। प्रसूता के पति का आरोप है कि सुपर स्पेशलिटी में ठीक से उपचार नहीं मिल पा रहा है। मेरी पत्नी खड़ी भी नहीं हो पा रही है। उसके बाद भी चिकित्सक दवाएं दूर से ही रख कर चले जाते हैं।

Updated : 13 April 2024 12:57 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top