Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ज्यादातर में नहीं दिख रहे लक्षण, सूंघने की शक्ति, मुंह का स्वाद बिगाड़ रहा कोरोना

ज्यादातर में नहीं दिख रहे लक्षण, सूंघने की शक्ति, मुंह का स्वाद बिगाड़ रहा कोरोना

कोरोना से एक ओर संक्रमित ने तोड़ा दम, 82 मरीज मिले

ज्यादातर में नहीं दिख रहे लक्षण, सूंघने की शक्ति, मुंह का स्वाद बिगाड़ रहा कोरोना
X

ग्वालियर, न.सं.। कोरोना वायरस का संक्रमण मरीज की सूंघने की शक्ति और मुंह का स्वाद भी बिगाड़ रहा है। साथ ही पाचन तंत्र को भी प्रभावित कर रहा है। हालांकि इस तरह के मरीज 15 प्रतिशत तक सामने आ रहे हैं। कोरोना वायरस सबसे ज्यादा सांस लेने की क्षमता को प्रभावित करता है। जैसे-जैसे कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं वैसे वैसे इसके दूसरे असर भी नजर आने लगे हैं। मंगलवार को आई जांच रिपोर्ट में सबसे जयादा मरीजों में सूंघने की शक्ति और मुंह का स्वाद कम होने, भूख कम लगने की शिकायतें मिली है।

उधर सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात को नई सड़क बृज बिहार निवासी 25 वर्षीय सुनंदा को 4 अगस्त को संक्रमित होने पर सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां इलाज के दौरान मौत हो गई। सुनंदा को मिलाकर जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 33 पहुंच गई है। उधर मंगलवार को कुल 82 संक्रमित सामने आए । इनमें वायरोलॉजिकल लैब की रिपोर्ट में 57, जिला अस्पताल मुरार की रेपिड कोविड एंटीजन किट टेस्ट में 24 तथा निजी लैब द्वारा किए गए रेपिड कोविड एंटीजन किट टेस्ट में एक मरीज निकला है। इन मरीजों को मिलाकर जिले में 3421 संक्रमितों का आकड़ा पहुंच गया है। जांच रिपोर्ट में किलागेट निवासी 37 वर्षीय महिला और उनकी 18 वर्षीय बेटी का मुंह का स्वाद चला गया था। चिकित्सकों की सलाह पर जांच कराई तो मां-बेटी दोनों संक्रमित निकली। वहीं माहौर विहार में 24 वर्षीय छात्र को गंध नहीं आ रही थी। वहीं गोले का मंदिर थाने में 33 वर्षीय व्यक्ति उपनिरीक्षक के पद पर पदस्थ है। शासकीय कार्य से राजगढ़ गए थे। वहां से लौटने पर जांच कराई तो संक्रमित निकले। इसी तरह पुलिस अधीक्षक कार्यालय में 42 वर्षीय व्यक्ति एएसआई के पद पर पदस्थ है। थाना इंदरगंज में 50 वर्षीय महिला आरक्षक व थाटीपुर थाने में पदस्थ 32 वर्षीय व्यक्ति भी कोरोना की चपेट में आए हंै। इसी तरह ललितपुर कॉलानी निवासी 75 वर्षीय वृद्ध को बुखार आ रहा था। सुभाषनगर निवासी 58 वर्षीय वृद्ध बीते रोज ही जयारोग्य अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती हुए थे। चिकित्सकों ने जांच कराई तो वह संक्रमित पाए गए।

बेटी के बाद अब पिता भी संक्रमित

बीते दिनों दीनदयाल नगर निवासी महिला संक्रमित पाई गई थी। उसके बाद महिला के घर में सभी लोगों ने जांच कराई, जिसमें महिला के 71 वर्षीय पिता संक्रमित निकले। वहीं सिंधिया नगर निवासी 28 वर्षीय युवक बरैया मेडिकल पर कार्य करता है। जांच में संक्रमित पाए गए हैं।

Updated : 12 Oct 2021 11:11 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top