Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > कोरोना से छह ने तोड़ा दम, मुरार सर्किट हाउस से चार कर्मचारी सहित 187 संक्रमित

कोरोना से छह ने तोड़ा दम, मुरार सर्किट हाउस से चार कर्मचारी सहित 187 संक्रमित

7346 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

कोरोना से छह ने तोड़ा दम, मुरार सर्किट हाउस से चार कर्मचारी सहित 187 संक्रमित
X

ग्वालियर, न.सं.। जिले में कोरोना संक्रमण से फिर से छह मरीजों ने दम तोड़ा है। इसके अलावा 187 नए संक्रमित भी सामने आए हैं। इसी के चलते जिले में संक्रमितों का आंकड़ा 7346 पहुंच गया है। गुरुवार को सामने आई जांच रिपोर्ट में गजराराजा चिकित्सा महाविद्यालय की वायरोलॉजिकल लैब में 128, जेएएच के रेपिड एंटीजन किट में 8, जिला अस्पताल मुरार की रेपिड एंटीजन किट में 9 व ट्रूनेट में 2 तथा प्राइवेट लैब में 40 नए संक्रमित मरीज मिले हैं।

रिपोर्ट में मुरार स्थित व्हीआईपी सर्किट हाउस से 40 वर्षीय वेटर, 47 वर्षीय टेलीफोन अटेंडर, 50 वर्षीय महिला सफाई कर्मचारी व 57 वर्षीय कारपेंटर शामिल हैं। इसके अलावा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के 38 नम्बर बंगले पर आईटी का काम देखने वाले 38 वर्षीय युवक, गुलमोहर सिटी निवासी स्टील अथॉरिटी के मार्केटिंग में पदस्थ 47 वर्षीय युवक, थाटीपुर निवासी 40 वर्षीय अधिवक्ता व जे.के. टायर का 47 वर्षीय कर्मचारी भी संक्रमित हैं। वहीं कलेक्ट्रेट में पदस्थ 26 वर्षीय महिला अधिकारी व उसका 30 वर्षीय पति, मुरैना कलेक्ट्रेट में पदस्थ थाटीपुर निवासी 55 वर्षीय सुपरवाइजर सहित थाटीपुर मेहरा गांव के 52 वर्षीय राजस्व निरीक्षक, एजी ऑफिस में पदस्थ 59 वर्षीय असिस्टेंट एकाउंट ऑफिसर, महेश्वरी अस्पताल का 45 वर्षीय कम्पाउण्डर, वीरपुर स्वास्थ्य केन्द्र से 24 वर्षीय एएनएम, अजयपुर क्षेत्र की 30 वर्षीय आशा कार्यकर्ता सहित गोविन्दपुरी बिजली घर में पदस्थ 24 वर्षीय सब-स्टेशन ऑपरेशन भी संक्रमण की चपेट में आए हैं।

दुबाई जाने के लिए कराई जांच, निकला संक्रमित

गांधीनगर निवासी 48 वर्षीय व्यक्ति दुबई की एक ऑयल कम्पनी में काम करता है। व्यक्ति अगस्त में दुबई से लौटा है और दोबारा उसे दुबई जाना था। युवक ने बताया कि जिस कम्पनी में वह काम करता है वहां आरटीपीसीआर की जांच रिपोर्ट मांगी जा रही थी। इसलिए जाने से पूर्व जांच कराई तो संक्रमित निकला हूं।

आईआईटीटीएम के कार्यक्रम प्रबंधक भी संक्रमित

आईआईटीटीएम के निदेशक व उनकी पत्नी को गत दिवस कोरोना होने की पुष्टि हुई थी। इसके बाद संस्थान के अन्य लोगों ने जांच कराई तो शारदा विहार निवासी 52 वर्षीय कार्यक्रम प्रबंधक को भी संक्रमण की पुष्टि हुई।

इन बैंकों से फिर निकले संक्रमित

इधर रिपोर्ट में फिर से बैंकों के अधिकारी व कर्मचारी संक्रमित निकले हैं। इसमें पड़ाव स्थित एसबीआई बैंक में पदस्थ हेड मैसेंजर, गार्ड व कैंटीन संचालक सहित एचडीएफसी सिटी सेन्टर बैंक के 32 वर्षीय सेल्स ऑफिसर, बड़ागांव कार्पोरेटिव बैंक में पदस्थ विवेक विहार निवासी 32 वर्षीय महिला क्लर्क को भी कोरोना होने की पुष्टि हुई है।

एयर फोर्स के अधिकारी भी संक्रमित

रिपोर्ट में महाराजपुरा स्थित वायु सेना में पदस्थ 41 वर्षीय सार्जेंट व उनकी 36 वर्षीय पत्नी भी संक्रमित हैं। सार्जेंट वायु सेना परिसर में ही रहते हैं। जबकि आपराध शाखा निरीक्षक का 34 वर्षीय वाहन चालक सहित 13 वीं बटालियन में पदस्थ 45 वर्षीय आरक्षक भी संक्रमित आए हैं।

111 हुआ कोरोना संक्रमण से मौतों का आंकड़ा

जवाहर कॉलोनी निवासी 49 वर्षीय अर्चना मिश्रा को एक सितंबर को कोरोना होने के चलते सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी गुरुवार को सुबह 7.30 बजे मौत हो गई। दौलतगंज निवासी 65 वर्षीय जयश्री सूर्यवंशी को कोरोना होने के कारण 31 अगस्त को सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। इसी तरह लाला का बाजार निवासी 48 वर्षीय तुषार केलकर को तीन सितंबर को तथा शिंदे की छावनी निवासी 50 वर्षीय दाताराम को सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। तुषार और दाताराम की भी गुरुवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। जबकि माधवगंज निवासी 74 वर्षीय आर.पी. जैन की दिल्ली के एक निजी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हुई है। इसके अलावा सुपर स्पेशलिटी में भर्ती धौलपुर निवासी 45 वर्षीय राजू परमार ने भी कोरोना ने दम तोड़ दिया है। इन मौतों को मिलाकर जिले में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 111 पहुंच गई है।

Updated : 11 Sep 2020 1:00 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top