Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, 200 के पार पहुंचे संक्रमित

ग्वालियर में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, 200 के पार पहुंचे संक्रमित

राठौर परिवार के सम्पर्क में आए पांच सहित सामने आए 10 नए संक्रमित

ग्वालियर में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, 200 के पार पहुंचे संक्रमित
X

ग्वालियर, न.सं.। जिले में कोरोना वायरस ने तेजी पकड़ ली है। हर रोज के साथ इस महामारी के मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। इसी के चलते शुक्रवार को भी 12 मामले सामने आए, जिनमें दस नए और दो की पुन: रिपोर्ट संक्रमित आई है। इन मरीजों के आने से जिले में कोरोना का आकड़ा 200 पार करते हुए 201 पहुंच गया है। संक्रमितों की संख्या 201 पर पहुंचने पर अब प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

गजराराजा चिकित्सा महाविद्यालय की लैब में शुक्रवार को 284 नमूनों की जांच की गई। जांच में 12 को कोरोना संक्रमित निकले हैं। इसमें मुरार हरदेव सिंह की टाल से एक ही परिवार के चार, सिकंदर कम्पू से एक, मुरार लाल साहब की बगिया से एक, हस्तनापुर से एक, कम्पू पुलिस लाइन से एक, पारसेन गांव से एक एवं महलगांव से एक संक्रमित सामने आए हैं। इसके अलावा डबरा ठाकुर बाबा रोड निवासी गुप्ता परिवार के दो सदस्यों की चौथी बार कराई गई जांच में कोरोना का संक्रमण निकला है। जिनका उपचार पूर्व से ही जयारोग्य के सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में चल रहा है। इधर राठौर परिवार के अब तक कुल 23 सहित उनके सम्पर्क में आए कुल 7 को कोरोना का संक्रमण हो चुका है। जिसको लेकर अब प्रशासन की भी परेशानी बढ़ती जा रही है। क्योंकि बंसीपुरा व हाथीखाना के परिवार के सम्पर्क में आए लोगों की हिस्ट्री निकालना मुश्किल हो रहा है। उल्लेखनीय है कि जिले में अब तक कुल 14,967 नमूनों की जांच कराई गई है। इसमें 201 को कोरोना संक्रमण निकला है। जबकि दो की मृत्यु भी हो चुकी है।

पिता के साथ बैठते थे दुकान पर

हरदेव सिंह की टाल निवासी 45 वर्षीय युवक की हाथी खाना मुरार में किराने की दुकान है। गत दिवस आई रिपोर्ट में युवक को कोरोना संक्रमण निकला था। इसके बाद उनके परिवार के अन्य सदस्यों की जांच कराई तो उनके 21 वर्षीय व 15 वर्षीय बेटे, 40 वर्षीय पत्नी सहित वृद्ध पिता को भी संक्रमण निकला है। युवक ने बताया कि वह पापा के साथ दुकान पर जाते थे। हालांकि 45 वर्षीय व्यक्ति की बेटी को संक्रमण नहीं निकला है।

गुडगांव से लौटे हैं परिवार के साथ

सिकंदर कम्पू निवासी 36 वर्षीय व्यक्ति गुडग़ांव में नौकरी करते हैं। 3 जून को व्यक्ति अपनी पत्नी व एक बच्चे के साथ घर लौटा है। यहां आने पर व्यक्ति अगले परिवार के साथ अस्पताल गया। अस्पताल में चिकित्सकों ने उसका नमूना तो ले लिया, लेकिन पत्नी और बच्चे का नमूना नहीं लिया। जबकि व्यक्ति को करोना निकला है। इसलिए अब उसकी पत्नी व बच्चे सहित उसके घर में रह रहे माता-पिता की भी जांच कराई जाएगी। इसी तरह मेहलगांव निवासी 30 वर्षीय संक्रमित व्यक्ति अहमदाबाद में एक फाइनेंस कम्पनी में काम करता है। युवक बस से 3 जून को घर लौटा और होम क्वारेन्टाइन हो गया।

संक्रमित की पत्नी है महिला

इधर बंसीपुरा निवासी राठौर परिवार के एक संक्रमित सदस्य की पत्नी को भी कोरोना का संक्रमण निकला है। संक्रमित की पत्नी हस्तिनापुर के तोर गांव में अपने मायके में पिछले कुछ दिनों से रह रही थी। पति को कोरोना निकलने के बाद जब उन्होंने जांच कराई तो उन्हें भी कोरोना निकला। महिला के मायके में कुल 8 सदस्य रहते हैं। इसी के चलते अब महिला के मायके में भी कोरोना का खतरा मडऱा रहा है।

दिल्ली से लौटा है छात्र

इसी तरह मुरार लाल साहब की बगिया निवासी 18 वर्षीय छात्र दिल्ली में पढ़ाई करता है। लॉकडाउन होने के चलते 30 मई को अपने मौसा के साथ दिल्ली से घर लौटा और घर में क्वारेन्टाइन के बाद अपनी जांच कराई। जिसमें उसे कोरोना का संक्रमण निकला है।

नहीं मिला आराम तो जयारोग्य में कराया भर्ती

कम्पू द्वितीय बटालियन निवासी 50 वर्षीय महिला अपने आरक्षक बेटा के साथ आगरा रिश्तेदार के यहां शादी में शामिल होने गई थी। लॉकडाउन के कारण दोनों पिछले दो माह से आगरा में ही फंसे थे। इसी बीच महिला का स्वास्थ्य बिगड़ा और उसे सांस लेने में परेशानी होने लगी। इस पर बेटा गत दिवस रात 8 बजे जयारोग्य लेकर पहुंचा और आईसोलेशन में भर्ती कराया। जहां जांच में महिला को कोरोना निकला है। आरक्षक ने बताया कि मां को आगरा में एक निजी क्लीनिक पर दिखाया था, लेकिन जब आराम नहीं मिला तो यहां लेकर आए।

300 से अधिक संदिग्धों के लिए नमूने

जिला अस्पताल व जयारोग्य चिकित्सालय की कोल्ड ओपीडी में शुक्रवार को 300 से अधिक संदिग्धों के नमूने लिए गए। उधर बंसीपुरा व हाथीखाना से गत दिवस लिए गए नमूनों में से करीब 500 से अधिक की रिपोर्ट आना बाकी है। इसी के चलते प्रशासन की चिंता बढ़ी हुई है, क्योंकि माना जा रहा है कि संबंधित क्षेत्रों से कई संक्रमित मरीज सामने आ सकते हैं।

Updated : 2020-06-08T13:54:49+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top