Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > 20 दिन बाद फिर सामने आया कोरोना संक्रमित, निजी अस्पताल में भर्ती

20 दिन बाद फिर सामने आया कोरोना संक्रमित, निजी अस्पताल में भर्ती

20 दिन बाद फिर सामने आया कोरोना संक्रमित, निजी अस्पताल में भर्ती
X

ग्वालियर, न.सं.। देश के कई हिस्सों में जहां इन्फ्लूएंजा यानी एच3एन2 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। वहीं अब कोरोना संक्रमण का खतरा भी मंडरने लगा है। यही कारण है कि 20 दिन बाद फिर कोरोना का एक मरीज सामने आया, जिसका उपचार निजी अस्पताल में चल रहा है।

दरअसल थाटीपुर निवासी 74 वर्षीय महिला पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रही थी। महिला को पूर्व से सांस की बीमारी भी है। इसलिए उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया। बुजुर्ग महिला में कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर चिकित्सक की सहाल पर परिजनों ने निजी पैथोलॉजी में कोरोना की जांच कराई गई। जांच रिपोर्ट में बुजुर्ग महिला को कोरोना होने की पुष्टि हुई है। चिकित्सकों का कहना है कि महिला अभी आईसीयू में भर्ती है और उसके स्वास्थ्य में पहले से सुधार है। इससे पहले कोरोना का 28 फरवरी को कोरोना का मरीज सामने आया था। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनीष शर्मा का कहना है कि कोरोना को लेकर शासकीय अस्पतालों में सतर्कता बरतने के दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। साथ ही निर्देश दिए हैं कि अगर कोई सम्भावित मरीज आता है तो उसकी जांच कराई जाए।

चार बच्चों की हुई जांच, सभी की रिपोर्ट निगेटिव

इधर एच3एन2 इन्फ्लूएंजा वायरस के सम्भावित मरीज भी सामने आ रहे हैं। इसी के चलते कमलाराजा अस्पताल के पीडियाट्रिक विभाग से चार बच्चों के नमूने जांच के लिए गजराराजा चिकित्सा महाविद्यालय की वायरोलॉजी लैब में भेजे गए थे। जिनकी जांच रिपोर्ट में किसी को भी एच3एन2 इन्फ्लूएंजा की पुष्टि नहीं हुई है।

Updated : 21 March 2023 12:30 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top