Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > दूधिया के बाद अब सब्जी वाला निकला संक्रमित, घरों में बेचता रहा सब्जी

दूधिया के बाद अब सब्जी वाला निकला संक्रमित, घरों में बेचता रहा सब्जी

जगदम्बा कॉम्प्लेक्स में भी फैला संक्रमण, जिले में सामने आए नए 9 मरीज

दूधिया के बाद अब सब्जी वाला निकला संक्रमित, घरों में बेचता रहा सब्जी
X

ग्वालियर, न.सं.। ग्वायिलर में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। दूधिया व दवा कारोबारी के बाद अब मुरार क्षेत्र में रहने वाले एक सब्जी वाला भी कोरोना संक्रमित मिला है। सब्जी वाला ठेले पर घर-घर जाकर सब्जी बेचता था। इधर जगदम्बा कॉम्प्लेक्स में पांच सहित जिले के अलग-अलग जगहों से ं कुल 9 कोरोना संक्रमित सामने आए हैं। इसके अलावा एक मुरैना निवासी महिला का उपचार जयारोग्य में चल रहा है, जिसे भी कोरोना की पुष्टि हुई है।

गजराराजा चिकित्सा महाविद्यालय की लैब में मंगलवार को 399 नमूनों की जांचें की गईं। जांच में 9 को कोरोना होने की पुष्टि हुई है। इसमें मुरार श्रीनगर निवासी 42 वर्षीय व्यक्ति, सीआरपीएफ पनिहार में पदस्थ 26 वर्षीय जवान, जगदम्बा कॉम्प्लेक्स निवासी 14 व 20 वर्षीय बच्ची, 11 वर्षीय बच्चा, 40 वर्षीय व्यक्ति और 26 वर्षीय युवति सहित दीनदयाल नगर निवासी युवक एवं डबरा निवासी 40 वर्षीय व्यक्ति शामिल है। मुरार श्रीनगर निवासी 42 वर्षीय युवक ने बताया कि लॉकडाउन में नौकरी के जाने के बाद पिछले डेढ़ माह से ठेले पर श्रीनगर, भाऊसाहब पोतनीस मल्टी सहित गलियों में घर-घर जाकर सब्जी बेचता था। उसे पिछले तीन दिनों से बुखार आ रहा था।

इसलिए वह उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचा और जांच कराई। सब्जी वाले को कोरोना सामने आने के बाद अब प्रशासन में हड़कम्प मचा हुआ है। क्योंकि अलेके भाऊसाहब पोतनीस मल्टी में ही करीब 200 से 250 परिवार रहते हैं। इसके अलावा महाराज बाड़ा स्थित जगदम्बा कॉम्प्लेक्स में भी संक्रमण फैल गया है। कॉम्प्लेक्स में रहने वाले 48 वर्षीय कपड़ा कारोबारी को दो दिन पूर्व कोरोना का संक्रमण निकला था। इस पर व्यक्ति के परिवार सहित कॉम्प्लेक्स में रहने वाले अन्य लोगों की जांच कराई गई। इसमें कारोबारी के तीन बच्चों सहित बगल के फ्लैट में रहने वाले 40 वर्षीय व्यक्ति, 26 वर्षीय युवती को भी कोरोना का संक्रमण निकला है। इन मरीजों के आने से जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 289 पहुंच गई है। जबकि दो की मृत्यु हो चुकी है।

आंध्र प्रदेश से लौटा है जवान

आंध्र प्रदेश के आनंदपुर जिला निवासी 26 वर्षीय सीआरपीएफ के जवान की पोस्टिंग पनिहार में है। जवान ने बताया कि वह बैंगलोर राजथानी एक्सप्रेस से 14 जून को दिल्ली पहुंचा और वहां से 14 की ही मंगलवार एक्सप्रेस से ग्वालियर आया। ग्वालियर आने के बाद वह सीधा पनिहार पहुंचा और क्वारेन्टाइन हो गया।

दिल्ली से लौटा है युवक

दीनदयाल नगर एफ सेक्टर निवासी 25 वर्षीय युवक दिल्ली में नौकरी करता है। युवक 13 की रात को ट्रेन से ग्वालियर आया और सोमवार को जिला अस्पताल में जांच कराई। युवक ने बताया कि उसके घर में उसकी मां और भाई रहते हैं।

मुरैना से किया था रैफर, सिम्स में भी रही भर्ती

मुरैना निवासी 55 वर्षीय महिला को बुखार आने के साथ ही सांस लेने में परेशानी हो रही थी। इसलिए मुरैना शासकीय अस्पताल से उन्हें ग्वालियर के लिए रैफर किया गया। इस पर परिजन ने चार दिन पूर्व कैंसर पहाड़ी स्थित सिम्स अस्पताल में भर्ती किया। जहां उपचार के बाद चिकित्सकों ने कोरोना संदिग्ध बताते हुए 14 जून को जयारोग्य के आईसोलेशन में भर्ती कराया और अब महिला को कोरोना निकला है। इसलिए अब सिम्स अस्पताल में महिला के सम्पर्क में आने वाले चिकित्सक सहित स्टॉफ की भी जांच कराई जाएगी।

Updated : 24 Jun 2020 9:18 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top