Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > कोरोना का भय, ट्रेन में पास में बैठना तो दूर बातें करने से कतरा रहे यात्री

कोरोना का भय, ट्रेन में पास में बैठना तो दूर बातें करने से कतरा रहे यात्री

रेलवे स्टेशन से तीन ट्रेनों में 171 यात्री हुए सवार, आज से आएंगी नियमित ट्रेनें

कोरोना का भय, ट्रेन में पास में बैठना तो दूर बातें करने से कतरा रहे यात्री
X

ग्वालियर, न.सं.। रेलवे ने स्पेशल ट्रेनें चलाकर राहत दी है, लेकिन कोरोना वायरस के कारण ट्रेन में यात्रा करने से लोग डर रहे हैं। केवल वो लोग ट्रेन में बुकिंग करवा रहे हैं, जिनको जरूरी काम हैं या घर पर किसी तरह की समस्या है। सोमवार को चलने वाली स्पेशल ट्रेनों में केवल 20 प्रतिशत यात्रियों ने ही टिकट बुक करवाई थी। सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात को तीन ट्रेनों में 171 यात्री ग्वालियर से सवार हुए।

मंगलवार की रात को दिल्ली से हैदराबाद जाने के लिए तेलंगाना एक्सप्रेस जब ग्वालियर पहुंची तो ट्रेन में सफाई तो खूब थी लेकिन लोगों की रौनक नहीं थी। जगह-जगह कचरे-दान रखे थे। लेकिन उनमें कचरा नहीं था। हर दूसरी सीट खाली पड़ी थी। कुछ केबिन तो पूरे के पूरे खाली थे। जो यात्री यात्रा कर रहे थे वे भारी दहशत में थे, चेहरे पर मास्क था। साथ में हैंड सेनेटाइजर था। बार-बार यात्री हाथों को सेनेटाइज कर रहे थे। यात्रियों ने सीट पर सामाजिक दूरी बनाए रखी, घर से ही चादर लेकर आए। इन ट्रेनों से आने और जाने वाले यात्रियों की मशीन से थर्मल स्क्रीनिंग की गई। साथ ही टीटीई ने टिकटों की जांच की। वहीं ट्रेनों का संचालन बुधवार से नियमित रूप से शुरू हो जाए। क्योंकि अभी तक जो ट्रेन जिन स्थानों से चलती थी, वह वही खड़ी थी। लेकिन संचालन शुरू होने से ट्रेनों के रैक एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंचेंगे। वहीं दिल्ली से रात्रि में नई दिल्ली से चलकर हैदराबाद जाने वाली तेलंगाना एक्सप्रेस व जबलपुर जाने वाली जबलपुर एक्सप्रेस ग्वालियर पहुंची।

खिड़कियों से निकले पर्दे-

हेल्पर पीपीई किट में तैनात रहे। ट्रेन के एसी कोच में पहले जो पर्दे लगे नजर आते थे, उन्हें कोरोना के कारण हटा दिया गया है। एक भी अटेंडर नहीं है, क्योंकि बेडरोल की सुविधा रेलवे दे ही नहीं रहा। हेल्पर पीपीई किट पहने नजर आए। यही लोग ट्रेन में पानी से लेकर एसी मेंटेन करने तक का काम करते हैं।

3 ट्रेनों से 165 यात्री पहुंचे ग्वालियर-

सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात को हबीबगंज से निजामुद्दीन जाने वाले भोपाल एकसप्रेस से 50 यात्री ग्वालियर उतरे। जबकि 92 यात्री इस ट्रेन में सवार हुए। वहीं रात 3 बजकर 33 मिनट पर तेलंगाना एक्सप्रेस से 63 यात्री ग्वालियर पहुंचे। जबकि इस ट्रेन में 18 यात्री सवार हुए। मंगलवार सुबह नांदेड़ से अमृतसर जाने वाली सचखंड एक्सप्रेस से 52 यात्री ग्वालियर आए। जबकि 61 यात्री इस ट्रेन में विभिन्न स्टेशन के लिए सवार हुए।

Updated : 2020-06-05T14:56:24+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top