Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > हाउसिंग बोर्ड ने सड़क की जमीन को किसी को प्लाट बनाकर बेचा

हाउसिंग बोर्ड ने सड़क की जमीन को किसी को प्लाट बनाकर बेचा

न निगम कार्रवाई कर रहा न बोर्ड के अधिकारी कर रहे सुनवाई

हाउसिंग बोर्ड ने सड़क की जमीन को किसी को प्लाट बनाकर बेचा
X

ग्वालियर, न.सं.। हाउसिंग बोर्ड ने ऐसा कारनामा किया है जिससे माधवनगर के रहवासी परेशान हैं। हाउसिंग बोर्ड से 1982 में माधव नगर में रहने वाले प्राध्यापक रमेश बाबू गुप्ता ने 1450 वर्ग फीट का प्लाट खरीदा था। कुछ दिनों बाद हाउसिंग बोर्ड ने श्री गुप्ता को नोटिस जारी कर कहा है कि आपका भूखंड कोने का है इसलिए 10 फीसदी राशि अतिरिक्त जमा करनी होगी। उनके भूखंड के बगल से 30 फीट चौड़ी सड़क बताई गई थी। पहले श्री गुप्ता ने कोने के प्लाट के पैसा जमा करने से मना किया तो हाउसिंग बोर्ड उनके प्लाट की लीज निरस्त करने की चेतावनी दी। जिसके बाद उन्होंने 10 फीसदी राशि भी जमा कर दी। लेकिन अब हाउसिंग बोर्ड ने इस सड़क की जमीन को किसी को भूखंड बनाकर बेच दिया है। इस भूखंड में बड़े-बड़े हरे पेड़ खड़े थे, जिन्हें काट दिया गया है। जबकि इसकी शिकायत श्री गुप्ता ने नगर निगम में की थी। आपत्ति आने के बाद पेड़ों की कटाई को रुकवा दिया गया। हाउसिंग बोर्ड द्वारा सड़क की जमीन को प्लाट बनाकर बेचने के मामले में श्री गुप्ता ने न्यायालय में याचिका लगाई थी, जिसके बाद न्यायालय ने आदेश जारी करते हुए कहा था कि यहां पर सड़क बनाई जाए। लेकिन अब तक सड़क नहीं बनी। अब सड़क की जमीन पर मकान बनाने की तैयारी चली रही है। इस मामले में नगर निगम के अधिकारियों की भूमिका भी संदिग्ध है।

शिकायत करने पर भी नहीं हुई सुनवाई

पीडि़त श्री गुप्ता ने सीएम हेल्पलाइन से लेकर नगर निगम और हाउसिंग बोर्ड में लिखित शिकायत की है। लेकिन अधिकारियों की टालम-टोली से उन्हें न्याय नहीं मिल सका है। कहीं भी सुनवाई नहीं हो रही है। यह स्थिति तब है जब न्यायालय ने यहां सड़क बनाने के आदेश दिए थे। इसके साथ ही सड़क पर लगे हरे-भरे पेड़ों को गुरुवार को काट दिया गया।

इनका कहना है

न्यायालय ने अपने आदेश में साफ तौर पर कहा है कि हाउसिंग बोर्ड ने कोने का भूखंड दिया है तो सड़क ही बनाई जाए। न्यायालय के आदेश की कॉपी हमारे पास है। लेकिन नगर निगम इस मामले में सुनवाई नहीं कर रही। मैं नगर निगम, हाउसिंग बोर्ड से लिखित में कई बार कर चुका हूं फिर भी अब तक सड़क नहीं बनाई गई।

-डॉ. रमेश बाबू गुप्ता, शिकायतकर्ता

आपत्ति आने के बाद पेड़ों की कटाई को रुकवा दिया गया है।

-मुकेश बंसल, नोडल पार्क अधिकारी, नगर निगम

Updated : 26 Sep 2020 1:00 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top