Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > कांग्रेस नेताओं की भोपाल में भागदौड़, जल्द हो सकता है महापौर प्रत्याशी का निर्णय

कांग्रेस नेताओं की भोपाल में भागदौड़, जल्द हो सकता है महापौर प्रत्याशी का निर्णय

कांग्रेस नेताओं की भोपाल में भागदौड़, जल्द हो सकता है महापौर प्रत्याशी का निर्णय
X

ग्वालियर। ग्वालियर पूर्व के कांग्रेस विधायक डॉ सतीश सिंह सिकरवार एवं शहर कांग्रेस अध्यक्ष डॉ देवेंद्र शर्मा की बुधवार को भोपाल में भागदौड़ चलती रही। इन नेताओं ने प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह सहित अन्य नेताओं से मुलाकात कर अपनी-अपनी पत्नियों के लिए टिकट की मांग की। वैसे वरिष्ठ नेत्री एवं महिला कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष रश्मि पवार भी भोपाल में ही है। इस दौड़ में फिलहाल शोभा सिकरवार का पलड़ा भारी नजर आ रहा है।

उल्लेखनीय है कि एक सप्ताह पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ द्वारा ग्वालियर में महापौर पद के लिए शोभा सिकरवार का सिंगल नाम आगे किए जाने के बाद ग्वालियर में चुनाव प्रभारी मुकेश नायक की मौजूदगी में देवेंद्र शर्मा ने अपनी पत्नी रीमा शर्मा का नाम आगे कर दिया जिससे हंगामा खड़ा होने पर एक नाम की जगह तीन नामों का पैनल बनाना पड़ा। इस सिलसिले में बुधवार को भोपाल में जमकर भागदौड़ चली, वह इसलिए कि चयन समिति के अधिकांश सदस्य भोपाल में ही हैं। इन्होंने कमलनाथ एवं दिग्विजय सिंह से अलग-अलग मुलाकात कर अपनी बात रखी। इनमें प्रदेश कोषाध्यक्ष अशोक सिंह, विधायक प्रवीण पाठक, महासचिव सुनील शर्मा, रश्मि पवार शर्मा, मीनू परिहार, हरेंद्र सिंह गुर्जर आदि शामिल है। कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि महापौर पद पर चर्चा के लिए गुरुवार को सुबह 11 बजे कमलनाथ ने अपने निवास पर बैठक बुलाई है जिसमें इन सभी नेताओं का मत लेने के बाद अंतिम नाम फाइनल हो सकता है।

भाजपा में भी इंतजार

भाजपा में भी महापौर प्रत्याशी के नाम पर अभी निर्णय नहीं लिया जा सका है जिससे महापौर पद की दावेदार महिला नेत्रियां एवं उनके पति दिल्ली भोपाल की दौड़ में लगे हुए हैं। जो ग्वालियर में है वह भाजपा मुख्यालय पहुंचकर अपने बायोडाटा सौंप रहे हैं।

Updated : 11 Jun 2022 9:48 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top