Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > मेयर के टिकट को लेकर पर्यवेक्षक के सामने भिड़े देवेंद्र शर्मा-सतीश सिकरवार

मेयर के टिकट को लेकर पर्यवेक्षक के सामने भिड़े देवेंद्र शर्मा-सतीश सिकरवार

मेयर के टिकट को लेकर पर्यवेक्षक के सामने भिड़े देवेंद्र शर्मा-सतीश सिकरवार
X

ग्वालियर,न.सं.। नगरीय निकाय चुनाव सिर पर आते ही कांग्रेस में टिकट के पूर्व ही सिर फुटब्बल की स्थिति बन गई है। रविवार को चुनाव पर्यवेक्षक के रुप में कांग्रेस कार्यालय पर बैठक ले रहे पर्यवेक्षक मुकेश नायक के सामने शहर अध्यक्ष डॉ देवेंद्र शर्मा और विधायक डॉ सतीश सिंह सिकरवार में जमकर मुंहवाद हो गया।

दरअसल दोनों ही अपनी-अपनी पत्नियों को महापौर पद के लिए चुनाव मैदान में उतारना चाहते हैं जिस पर दोनों में अनबन उभरकर सामने आई है। सतीश की पत्नी पूर्व पार्षद शोभा सिकरवार के सिंगल नाम पर देवेंद्र शर्मा ने अपनी पत्नी रीमा शर्मा का नाम आगे बढ़ाया है। बैठक में चर्चा चल ही रही थी कि इस बीच इन दोनों नेताओं में कुछ खुसर पुसर हुई तो डॉ सिकरवार भडक़कर बोले कि मैं चाचा चाचा कहकर पैर छू छू कर थक गया, तुम हो क्या? मैं एक भी पार्षद नहीं जीतने दूंगा। तुमने मेरे चुनाव में भी तमाशा खड़ा किया था, यह धरी कांग्रेस। सिकरवार के रूद्र रूप पर डॉ शर्मा बीच बैठक से उठकर बाहर आ गए। उनका कहना था कि थोपा हुआ प्रत्याशी नहीं चलेगा।

कांग्रेस में महापौर पद के लिए कांग्रेस विधायक की पत्नी शोभा सिकरवार के नाम पर सहमति बनने और प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ द्वारा इस नाम को लेकर विधायक को सूचना देने की चर्चा के बीच रविवार को प्रत्याशी चयन की यह बैठक आयोजित की गई। जिसमें विधायक से तनातनी होने पर जिलाध्यक्ष नाराज होकर गुस्से में पर्यवेक्षक के सामने ही बैठक छोडक़र बाहर निकल गए। यह बात भी चर्चा में आई कि उन्होंने इस्तीफे तक की बात कह दी। बंद कमरे में चले हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद वहां पहुंचे तमाम दावेदार और कांग्रेस नेता सन्न रह गए।तब विधायक प्रवीण पाठक व सुनील शर्मा बाहर निकले और डॉ शर्मा को वापस अंदर लाए। बाद में पत्रकारों से बातचीत में डा शर्मा ने कहा है कि बैठक में तय करके सिंगल नाम प्रदेश पदाधिकारियों को भेजा जाना है। इसमें कोई थोपा हुआ नाम बर्दाश्त नहीं होगा। प्रत्याशियों के नाम की घोषणा 8 जून को हो जाएगी।

यह रहे मौजूद

बैठक में नगरीय निकाय चुनाव के प्रभारी मुकेश नायक, जिलाध्यक्ष देवेन्द्र शर्मा, प्रदेश कोषाध्यक्ष अशोक सिंह, विधायक लाखन सिंह, डॉ सतीश सिकरवार , बालेंदु शुक्ला, भगवान सिंह यादव, रश्मि पवार शर्मा, सुनील शर्मा, मीनू परिहार एवरन कंसाना हरेंद्र सिंह गुर्जर नाजिम खान आदि मौजूद रहे।

9 जून को होगी प्रत्याशियों की घोषणा

प्रभारी मुकेश नायक ने कहा कि महापौर एवं पार्षद पद के दावेदारों के नामों पर चर्चा की जा रही है। सर्वसम्मति से जो एक नाम फाइनल होगा उसे प्रदेश कांग्रेस कमेटी के समक्ष रखा जाएगा। सहमति बनने के बाद 9 जून को महापौर और पार्षद पद के प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जाएगी।

विधायक बोले कोई विवाद नहीं

कांग्रेस विधायक डॉ सतीश सिकरवार ने बैठक में किसी तरह के विवाद से इनकार किया है। शोभा सिकरवार के नाम पर वह बोले कि जो भी नाम तय होगा कांग्रेस एकजुटता के साथ चुनाव लड़ेगी।

मीनू ने रखा रश्मि का नाम

बैठक में विधायक लाखन सिंह ने रश्मि पवार से पूछा कि क्या आप चुनाव लड़ेंगी। इस पर रश्मि ने कहा मैं तैयार हूं। इस बीच महिला अध्यक्ष मीनू परिहार ने रश्मि के नाम का प्रस्ताव रखा जिस पर नेताओं ने हाथ खड़े किए।

Updated : 6 Jun 2022 6:57 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top