Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > कांग्रेस ने की ज्योतिरादित्य सिंधिया के कथित ऑडियो की जांच की मांग

कांग्रेस ने की ज्योतिरादित्य सिंधिया के कथित ऑडियो की जांच की मांग

कांग्रेस ने की ज्योतिरादित्य सिंधिया के कथित ऑडियो की जांच की मांग

ग्वालियर। प्रदेश भर में कोरोना महामारी के बीच भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के वायरल हो रहें ऑडियो क्लिप्स राजनितिक गर्माहट बनी हुई है। इन ऑडियो के वायरल होने के बाद से ही दोनों दलों के नेताओं के बयान भी सामने आ रहें है। इसी कड़ी में प्रदेश कांग्रेस ने भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के कथित वायरल ऑडियो की जाँच एवं एफआईआर किये जाने की मांग की है।

बताया जा रहा है की इस ऑडियो क्लिप में भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं पूर्व पार्षद अनिता जैन के बीच बातचीत है। यह ऑडियो साल 2018 के विधानसभा चुनावों के समय का बताया जा रहा है। जिसमें श्रीमती जैन अपनी पुत्र वधु आशा दोहरे को अशोकनगर से प्रत्याशी बनाने के लिए सिंधिया के निज सचिव पुरषोत्तम पाराशर के कहने पर किसी अग्रवाल के घर 50 लाख रु.रखे जाने की बात कह रही है।

इस वायरल ऑडियो को लेकर आज कांग्रेस ने मीडिया प्रभारी के.के.मिश्रा एवं जिला अध्यक्ष देंवेंद्र शर्मा के नेतृत्व में जांच के लिए एडीजी राजाबाबू सिंह को ज्ञापन सौंपा है। उन्होंने जाँच के लिए एसआईटी गठित करने की मांग की है। साथ ही ऑडियो में सामने आ रहें नामों के व्यक्तियों से उन पर लगे आरोपों के लिए बयान दर्ज करवाने की मांग की है।

सिंधिया और पूर्व पार्षद ने नहीं दी सफाई -

कांग्रेस नेताओं का कहना है कि यह मामला बेहद संवेदनशील,सार्वजनिक जीवन की शुद्धता व राजनैतिक सुचिता से जुड़ा है।ऑडियो में हुए वार्तालाप में रुपयों के लेनदेन के आरोपों पर श्री सिंधिया की ओर से श्रीमती जैन को कोई भी सफाई नही दी गई बल्कि सरकार बनने के बाद उन्हें कहीं अन्य जगह उपकृत करने की बात कही गई है,इससे स्पष्ट होता है कि इस लेनदेन में श्री सिंधिया की मूक सहमती रही होगी? कांग्रेस का यह भी आरोप है कि जिस तरह श्री कमलनाथ की निर्वाचित सरकार को गिराने में भी विधायकों की करोड़ों रु.में नीलामी-खरीदी बिक्री की बातें सामने आई है,उससे यह साबित हो रहा है कि कथित कुलीन चेहरों का पैसों के लेनदेन से पुराना रिश्ता है।

कांग्रेस ने यह भी कहा कि हमें विश्वास है कि सार्वजनिक जीवन व राजनैतिक शुद्धता जैसे मूल्यों के सम्मान और और उसकी विश्वसनीयता को कायम रखने के लिए पुलिस इस प्रकरण को अति गंभीरता से लेकर सार्वजिक रूप के कदाचरण से जुड़े इस गंभीर मामले में भ्रम की लकीरें समाप्त करेगी। इस के दौरान पार्टी प्रवक्ता अजीतसिंह भदौरिया, स्वदेश शर्मा, आर.पी.सिंह,धर्मेन्द्र शर्मा,महिला कांग्रेस अध्यक्ष सीमा समाधिया भी मौजूद थी।

Updated : 2020-06-14T07:00:53+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top