Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर में कांग्रेस प्रत्याशी प्रवीण पाठक ने किया आचार संहिता का उल्लंघन, भाजपा ने चुनाव आयोग से की शिकायत

ग्वालियर में कांग्रेस प्रत्याशी प्रवीण पाठक ने किया आचार संहिता का उल्लंघन, भाजपा ने चुनाव आयोग से की शिकायत

BJP Gwalior
X

 भाजपा ने चुनाव आयोग से की कांग्रेस उम्मीदवार प्रवीण पाठक की शिकायत 

ग्वालियर। भारतीय जनता पार्टी के एक प्रतिनिधि मंडल ने बुधवार को भोपाल में चुनाव आयोग को ज्ञापन देकर ग्वालियर शहर की दक्षिण विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी प्रवीण पाठक द्वारा 09 नवंबर को बिना अनुमति चुनावी सभा करने पर कार्यवाही की मांग भी की गई है।

भारतीय जनता पार्टी ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को सौंपे ज्ञापन में कहा है कि ग्वालियर शहर की दक्षिण विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी प्रवीण पाठक द्वारा 09 नवंबर को ग्वालियर के जिला एवं सत्र न्यायालय के सभागार में बिना अनुमति चुनावी सभा करना आचार संहिता का उल्लंघन है। पार्टी ने कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की मांग की। शिकायत करने वालो में विधि प्रकोष्ठ के सह संयोजक अशोक विश्वकर्मा एवं दिलीप अवस्थी उपस्थित रहे।

निर्विघ्न एवं निष्पक्ष निर्वाचन हेतु जिला निर्वाचन अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

भाजपा जिला ग्वालियर द्वारा बुधवार को जिला निर्वाचन अधिकारी अक्षय कुमार सिंह को निर्विघ्न एवं निष्पक्ष निर्वाचन हेतु ज्ञापन सौंपा गया। इस ज्ञापन में जिला निर्वाचन अधिकारी से आग्रह किया गया है कि संवेदनशील मतदान केंद्रों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती की जाए। जिससे उन स्थानों पर शांतिपूर्ण निर्वाचन संपन्न हो सकें एवं फर्जी मतदान की संभावना को रोका जा सकें। मतदान केंद्रों पर चिन्हित दूरी पर भाजपा प्रत्याशी द्वारा लगाई टेबल पर लगे बैनर या झंडे को नहीं हटाने का स्पश्ट निर्देश पुलिस प्रशासन को दिए जाएं। वरिष्ठ नागरिक, महिला, विकलांग एवं अस्वस्थ्य मतदाता अगर अपने वाहन से मतदान करने आएं तो मतदान केंद्र के द्वार तक आने से नहीं रोका जाए। प्रशासन द्वारा नियुक्त बीएलओ द्वारा अभी तक शत प्रतिशत मतदाताओं को पर्ची नहीं बांटी गई है। जिला निर्वाचन अधिकारी कल 16 नवंबर तक बीएलओ को निर्देशित कर 100 प्रतिशत मतदाता पर्ची वितरण करवाएं।

Updated : 15 Nov 2023 2:09 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top