Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > मैरिज गार्डन की तुड़ाई से कांग्रेस आक्रामक, आज जलेंगे सिंधिया के पुतले

मैरिज गार्डन की तुड़ाई से कांग्रेस आक्रामक, आज जलेंगे सिंधिया के पुतले

प्रशासन ने किया सीमांकन शुरू

मैरिज गार्डन की तुड़ाई से कांग्रेस आक्रामक, आज जलेंगे सिंधिया के पुतले
X

ग्वालियर, विशेष प्रतिनिधि। कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक सिंह एवं उनके परिजनों के गांधी रोड स्थित बालाजी गार्डन की तुड़ाई करने पर कांग्रेस भड़क गई है। उन्होंने आरोप लगाया है कि यह सारी कार्रवाई राजसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया के इशारे पर विद्वेश भावना से की जा रही है इसलिए कांग्रेस द्वारा सिंधया के खिलाफ चरणबद्ध आंदोलन शुरू किया जाएगा जिसके तहत शुक्रवार को दोपहर 1 बजे सभी 12 ब्लाकों में सिंधिया के पुतले जलाए जाएंगे। इसके अगले दिन शनिवार को फूलबाग चौराहे पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि बुधवार को जिला प्रशासन द्वारा बालाजी गार्डन के मुख्य द्वार को तोड़ने के बाद अंदर बने कमरे भी तोड़े जा रहे थे, इस बीच कांग्रेस नेता अशोक सिंह के परिजन पूर्व पार्षद नरेंद्र सिंह, इंदर सिंह एवं अति सुंदर सहित अन्य लोग विरोध करने जा पहुंचे थे। जिसपर तुड़ाई रोक दी गई। चूंकि एंटी माफिया अभियान की शुरुआत कांग्रेस नेता के गार्डन से हुई इसलिए गुरुवार को वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं द्वारा एक आपात बैठक कांग्रेस कार्यालय पर बुलाई गई। जिसमें पूर्व मंत्री बालेंदु शुक्ल, अशोक सिंह, विधायक प्रवीण पाठक, सतीश सिंह सिकरवार, सुरेश राजे, चंद्रमोहन नागौरी, कार्यकारी अध्यक्ष महाराज सिंह पटेल, इब्राहिम खान पठान आदि मौजूद रहे।बैठक में निर्णय लिया गया कि यह सारी कार्रवाई बदले की भावना से की गई है। साथ ही तय हुआ कि इसके लिए विरोध भाजपा की बजाय सिंधिया के खिलाफ किया जाए। यदि विरोध नहीं किया गया तो एक-एक कांग्रेस नेता पर इसी तरह की कार्यवाही की जाएगी। जिससे निपटने के लिए आंदोलन करना जरूरी है। बैठक में लिए गए निर्णय के तहत शुक्रवार को दोपहर 1:00 बजे 12 ब्लॉकों में सिंधिया के पुतले दहन किए जाएंगे। जिसके लिए प्रभारियों के नाम भी घोषित कर दिए गए हैं। शनिवार को फूलबाग पर धरना प्रदर्शन होगा इसके बाद अगले आंदोलन की नीति बनाई जाएगी।

डरता नहीं हूं, ईट से ईट बजा दूंगाः पाठक

इस मामले में ग्वालियर दक्षिण के विधायक प्रवीण पाठक एक बार फिर राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ आक्रामक नजर आए। उन्होंने कहा कि यह सभी जानते हैं कि इस तरह की बदले की कार्रवाई सिंधिया द्वारा ही कराई जा रही है। उनके द्वारा ग्वालियर दक्षिण के स्वीकृत विकास कार्य रुकवा दिए गए हैं। मैं किसी से डरने वाला नहीं हूं, ईट से ईट बजा दूंगा। स्वाभिमान की लड़ाई लड़ना मुझे अच्छी तरह आता है।इसी तरह पूर्व मंत्री बालेंदु शुक्ल ने कहा कि राजनीति का यह गिरता स्तर है, इस तरह की विद्वेष पूर्ण कार्रवाई किसी भी रूप में स्वीकार नहीं की जाएगी।

पहले तुड़ाई का आदेश, फिर हुआ सीमांकन

एक ओर जहां कांग्रेस नेता कार्रवाई के खिलाफ रणनीति बना रहे थे वहीं दूसरी ओर जिला प्रशासन एवं नगर निगम द्वारा दोपहर 3 बजे से बालाजी गार्डन पर पुन तुड़ाई की तैयारी कर ली गई। इसके लिए अधिकारियों को दल बल और जेसीबी मशीन के साथ निर्देश भी दिए गए। किंतु फिर प्रशासन का इरादा बदल गया और एसडीएम विनोद भार्गव की अगुवाई में एक दल बालाजी गार्डन का सीमांकन करने जा पहुंचा। आरआई महेश ओझा, पटवारी सुनील तोमर की देखरेख में शालीमार गार्डन के पास पुराने शनिदेव मंदिर के पास बने प्राचीन कुएं से इसकी आधुनिक मशीन ईपीएस के जरिए शुरुआत की गई। यह नपाई सायं 7 बजे तक चली किंतु पूरा सीमांकन नहीं हो पाने के कारण अब अगली कार्यवाही शुक्रवार को होगी। इस दौरान बालाजी गार्डन के संचालक नरेंद्र सिंह, इंदर सिंह अति सुंदर सिंह आदि मौजूद रहे।

Updated : 12 Oct 2021 11:13 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top