Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > मतगणना की तैयारी : विधानसभावार कक्षों में की जा रहीं जरूरी व्यवस्थाएं, कलेक्टर ने किया निरीक्षण

मतगणना की तैयारी : विधानसभावार कक्षों में की जा रहीं जरूरी व्यवस्थाएं, कलेक्टर ने किया निरीक्षण

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर ने देखीं व्यवस्थाएं, कांग्रेस प्रत्याशी के ईवीएम की सुरक्षा के सवाल पर कलेक्टर ने कहा कि सभी काम चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों के हिसाब से किये जा रहे हैं

ग्वालियर। विधानसभा चुनावों के लिए होने वाली मतगणना की उलटी गिनती शुरू हो गई है। दो दिन बाद 11 दिसंबर को एमएलबी कॉलेज में सभी छह विधानसभाओं में मतदान के दौरान 28 नवम्बर को डाले गए मतों की गिनती की जाएगी।

एमएलबी कॉलेज में होने वाली मतगणना के लिए तैयारियां अब अपने अंतिम दौर में हैं। सभी छ विधानसभाओं के लिए डाले गए वोटों की गिनती के लिए बनाये गए दो -दो मतगणना कक्षों में सभी जरूरी सुविधाएँ उपलब्ध कराई जा रहीं हैं। मतगणना कक्षों में इंटरनेट, फोटो कॉपियर, निर्बाध बिजली, कैमरे सहित अन्य जरूरी सुविधाओं की पूर्ति की जा रही है। इसके अलावा सभी तरह की जानकारी के लिए मतगणना परिसर में फ्लेक्स आदि भी लगाए जा रहे हैं।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अशोक कुमार वर्मा ने मतगणना की तैयारियों का निरीक्षण किया और अधीनस्थों को जरुरी दिशानिर्देश दिए। इस अवसर पर भितरवार सीट से कांग्रेस प्रत्याशी लाखन सिंह भी एमएलबी कॉलेज पहुंचे और उन्होंने अपने मतदान कक्षों को देखा और व्यवस्थाओं पर संतुष्टि जताई। उन्होंने कलेक्टर से आपत्ति जताते हुए कहा कि स्ट्रांग रूम में जो EVM रखीं है वो कक्ष 11 दिसंबर को मतगणना शुरू होने के बाद सुबह से शाम तक खुला रहेगा उसकी सुरक्षा कैसे होगी। इसके लिए हम चाहते हैं कि हमारा आदमी वहां तैनात रहे, लाखन सिंह की बात सुनने के बाद कलेक्टर ने उनसे स्ट्रांग रूम खुलते समय वीडियो रिकॉर्डिंग करवाने की अनुमति दे दी। हालाँकि मीडिया से बात करते हुए कलेक्टर श्री वर्मा ने किसी भी तरह की अनुमति देने से इंकार करते हुए कहा कि यहाँ जो भी काम होगा निर्वाचन आयोग के निर्देशों के हिसाब से ही होगा। उन्होंने कहा कि कल 10 दिसंबर को रेंडमाइजेशन किया जाएगा। विधानसभावार कर्मचारियों का डिस्ट्रीब्यूशन कर दिया जाएगा जिससे वे मतदान वाले दिन यहाँ वहां भटकें नहीं। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतगणना की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।

एमएलबी कॉलेज में निरीक्षण के दौरान अपर कलेक्टर शिवम वर्मा, एडीएम दिनेश श्रीवास्तव, एडीएम संदीप केरकेट्टा सहित सभी एसडीएम, रिटर्निंग ऑफिसर सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी कर्मचारी भी उपस्थित थे।

Updated : 2018-12-09T22:10:46+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top