Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर :बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की बदलेगी तस्वीर

ग्वालियर :बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की बदलेगी तस्वीर

ग्वालियर :बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की बदलेगी तस्वीर
X

ग्वालियर। स्मार्ट सिटी की पहल पर आदर्श स्कूल बनाने की योजना शुरू की गई है, जिसके लिए शहर के उपनगर ग्वालियर के शिक्षा नगर में स्थित बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का चयन किया गया है। कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने आज शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विधालय, शिक्षा नगर की विजिट की और आदर्श स्कूल बनाने के लिए जरूरी दिशा निर्देश दिए। इस मौके पर स्मार्ट सिटी सीईओ श्रीमती जयति सिंह सहित जिला शिक्षा अधिकारी भी मौजूद थे।

कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने निरीक्षण के दौरान निर्देश दिए कि आदर्श स्कूल में उन सभी जरूरी बातों का ख्याल रखा जाए जो एक आदर्श स्कूल के लिए जरूरी होती है। उन्होंने निर्देशित किया कि आदर्श स्कूल में नर्सरी प्राइमरी ब्लॉक का भी विशेष रूप से प्रावधान रखा जाए, इसके साथ ही प्लेग्राउंड और हरियाली के लिए भी व्यापक प्रबंध किए जाए साथ ही स्कूल में होस्टल की व्यवस्था का भी प्रावधान किया जाये। उन्होंने आदर्श स्कूल के निर्माण से पहले इसके निर्माण को लेकर नक्शा तैयार कर दिखाने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

इस मौके पर स्मार्ट सिटी सीईओ जयति सिंह ने आदर्श स्कूल के निर्माण को लेकर जरूरी जानकारी से कलेक्टर महोदय को अवगत कराया। उन्होंने बताया कि आदर्श स्कूल के लिए स्मार्ट सिटी द्वारा कई स्कूल का निरीक्षण किया गया था जिसमे से शिक्षा नगर स्थित स्कूल को चयनित किया गया है। आदर्श विद्यालय में स्मार्ट क्लास के अतिरिक्त अन्य आधुनिक सुविधाएँ जैसे डिजिटल लाइब्रेरी, आधुनिक कम्प्यूटर लैब, ऑडीओ वीज़ुयल उपकरण सहित पीयर लर्निंग जैसे मोड्यूल भी शिक्षा के स्तर को बढ़ावा देंगे। जूनियर विंग में फ़र्निचर, क्लास रूम, इंटिरीअर आदि सभी को छोटे बच्चों के मुताबिक़ विकसित किया जायेगा।

Updated : 2020-06-03T06:29:01+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top