Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर में रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया कर्मचारी राज्य बीमा निगम का बाबू ,लोकायुक्त ने दर्ज किया केस

ग्वालियर में रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया कर्मचारी राज्य बीमा निगम का बाबू ,लोकायुक्त ने दर्ज किया केस

एक महिला कर्मचारी से मातृत्व अवकाश की राशि देने के बदले पांच हजार की रिश्वत मांगी

ग्वालियर में रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया कर्मचारी राज्य बीमा निगम का बाबू ,लोकायुक्त ने दर्ज किया केस
X

ग्वालियर। शहर में रिश्वत लेने वाले अधिकारीयों के खिलाफ लगातार हो रही कार्र्रवाई के बावजूद सरकारी अधिकारी-कर्मचारी बेख़ौफ नजर आ रहे है। बिना किसी डर के रिश्वत की मांग की जा रही है। इसी कड़ी में आज एक महिला कर्मचारी से मातृत्व अवकाश की राशि देने के बदले पांच हजार की रिश्वत लेते हुए राज्य कर्मचारी बीमा संगठन के एक उच्च श्रेणी लिपिक को लोकायुक्त टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।


लोकायुक्त पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, नौगजा रोड शिंदे की छावनी निवासी सपना पाल मध्य प्रदेश विद्युत वितरण कंपनी में संविदा कर्मचारी के पद पर पदस्थ है। उसने लोकयुक्त पुलिस को आवेदन देकर रिश्वर मांगे जाने की शिकायत की थी। महिला ने शिकायत में बताया कि वह विद्युत विभाग में संविदा कर्मचारी है, उनका मातृत्व अवकाश के दौरान रुका हुआ वेतन 50,000/- रुपये का भुगतान करने के बदले कार्यालय में पदस्थ उच्च श्रेणी लिपिक शुभम गुप्ता उनसे 5000/- रुपये की रिश्वत मांग रहे हैं।उसने बताया की कई बार अनुरोध करने के बावजूद बाबू वेतन की राशि देने के लिए तैयार नहीं है। महिला की शिकायत पर लोकायुक्त पुलिस ने फरियादी सपना और आरोपी शुभम गुप्ता के बीच हुई रिश्वत की मांग की बात को टेप कराया।

लोकायुक्त ने दर्ज किया केस -

इसके बाद आज महिला को लोकायुक्त टीम ने केमिकल लगे नोटों के साथ फालका बाजार स्थित कर्मचारी राज्य बीमा निगम के कार्यालय भेजा। महिला ने जैसे ही आरोपित शुभम गुप्ता को रिश्वत थमाई।वैसे ही लोकायुक्त टीम ने आरोपित को रंगे हाथ पकड़ लिया। जब शुभम के हाथ धुलाएं गए तोउसके हाथ केमिकल से रंग रहा है। लोकायुक्त पुलिस ने भ्रष्टाचार अधिनियम की धाराओं में केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

Updated : 26 Feb 2023 7:22 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top