Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ओमिक्रॉन से निपटने नागरिक उड्डयन विभाग की पूरी तैयारी : ज्योतिरादित्य सिंधिया

ओमिक्रॉन से निपटने नागरिक उड्डयन विभाग की पूरी तैयारी : ज्योतिरादित्य सिंधिया

मध्यप्रदेश में बढ़ाएंगे ड्रोन आधारित परियोजनाएं

ओमिक्रॉन से निपटने नागरिक उड्डयन विभाग की पूरी तैयारी : ज्योतिरादित्य सिंधिया
X

ग्वालियर। ग्वालियर प्रवास पर आए केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आश्वस्त किया कि नागरिक उड्डयन विभाग ने कोरोना के नए रूप ओमिक्रॉन से निपटने की तैयारी कर ली है। कार्यकर्ताओं के पारिवारिक आयोजनों में सम्मिलित होने एक दिन के दौरे पर मंगलवार को ग्वालियर आए केन्द्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने यहाँ राजमाता विजयाराजे सिंधिया विमानतल पर संवाद माध्यमों से चर्चा करते हुए बताया कि ड्रोन तकनीक को मध्यप्रदेश में आगे बढ़ाने के लिए जल्द ही काम प्रारंभ किए जाएंगे।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मंगलवार को ट्रांजिट दौरे पर ग्वालियर पहुंचे।केंद्रीय मंत्री का राजमाता विजयाराजे सिंधिया विमान तल पर हर बार की तरह भावपूर्ण स्वागत किया गया।विमानतल पर संवाद माध्यमों से चर्चा करते हुए सिंधिया ने ग्वालियर औऱ मध्यप्रदेश की प्रगति के लिए सदा सक्रिय रहने का संकल्प जताया।

ड्रोन परियोजनाओं को बढ़ावा -

जल्द ही प्रदेश में ड्रोन संबंधी परिजनाओं को बढ़ावा देने के लिए कार्यक्रम प्रारंभ किए जाएंगे। केन्द्रीय मंत्री श्री सिंधिया ने प्रदेश व ग्वालियर में उड़ानों की प्रगति पर संतोष जताते हुए कहा कि जल्द ही प्रदेश में ड्रोन संबंधी परिजनाओं को बढ़ावा देने के लिए कार्यक्रम प्रारंभ किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना के नए रूप से ओमिक्रॉन से सारी दुनिया में चिंता है।

संवेदनशील माने जा रहे 12 देशों के यात्रियों की आवाजाही पर नज़र-

केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने बताया कि नागरिक उड्डयन विभाग ने मंगलवार को नए वेरिएंट के लिए संवेदनशील माने जा रहे 12 देशों के यात्रियों की आवाजाही पर नज़र, सावधानी और निगरानी की जरूरत पर ज़ोर दिया। सिंधिया ने बताया कि इससे देश की उड़ानों संबंधी प्रगति पर असर तो पड़ रहा है, लेकिन सावधानी भी जरूरी है। ज्ञातव्य है कि भारत ने हॉंगकॉंग, बोत्सवाना और इजराइल से आने वाले यात्रियों की जांच के लिए सभी एयरपोर्ट्स को निर्देश दिए गए हैं। केंद्र सरकार ने राज्यों को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। राज्यों से कहा गया है कि वे दक्षिण अफ्रीका, हॉन्गकॉन्ग, बोत्सवाना और इजराइल से आने वाले यात्रियों की अच्छी तरह से जांच करें। किसी भी तरह की लापरवाही न बरतें।

Updated : 30 Nov 2021 1:43 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top