Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > कटोरा ताल में पानी साफ करने के लिए डाला क्लोरीन, दुर्गंध से लोगों ने बनाई दूरी

कटोरा ताल में पानी साफ करने के लिए डाला क्लोरीन, दुर्गंध से लोगों ने बनाई दूरी

कटोरा ताल में पानी साफ करने के लिए डाला क्लोरीन, दुर्गंध से लोगों ने बनाई दूरी
X

ग्वालियर,न.सं.। कटोराताल में मंगलवार को बड़ा हादसा होते-होते टल गया। यहां सिविल कांट्रेक्टरक्लोरीन डालने का प्रयास कर रहा था, इसी दौरान क्लोरीन पूरे परिसर में फैल गई। जिससे वहां पर भगदड़ की स्थिति बन गई, लोगों को जलन और दुर्गंध के कारण खासी असहनीय स्थिति का सामना करना पड़ा।

स्मार्ट सिटी ने हाल ही में कटोराताल का जीर्णोद्धार किया है। यहां पर म्यूजिकल फाउंटेन भी लगाया गया है। जिसे देखने के लिए प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में यहां सैलानी पहुंचते हैं। इसी बीच यहां पर पानी में गंदगी आने की समस्या ने स्मार्ट सिटी के अफसरों की परेशानी को बढ़ा दिया है। शाम को भी जब यहां पर अच्छी खासी संख्या में सैलानी जमा थे, तभी सिविल कांट्रेक्टर यहां पर पानी में क्लोरीन मिलाने का काम कर रहा था। उसने प्रोफेशन की जगह इसे देशी तरीके से करने का प्रयास किया, जिससे क्लोरीन पूरे कटोराताल परिसर में फैल गई। जैसे ही क्लोरीन वातावरण में फैली तो वहां मौजूद सैलानियों को आंखों में तेज जलन होने लगी। साथ ही दुर्गंध के कारण लोगों के लिए वहां पर खड़ा रहना भी मुश्किल हो गया। लोग भागकर परिसर से बाहर भागने का प्रयास करने लगे। ऐसे में कटोराताल में भगदड़ की स्थिति निर्मित हो गई। हालांकि जल्द ही सभी सैलानी परिसर से बाहर निकल गए, जिससे गंभीर हादसा होते-होते टल गया।

ठेकेदार ने एक दिन पहले ही दिया था आवेदन

ठेकेदार कमल गुप्ता ने एक दिन पहले ही स्मार्ट सिटी को पत्र लिखकर सेंसर व नोजल खराब होने की जानकारी दी थी साथ ही उनके संधारण के लिए 22 लाख रूपए भी मांगे थे। उधर सूत्रों की मानें तो ठेकेदार और अधिकारियों के बीच अब विवाद बढ़ता ही जा रहा है।

इनका कहना है

मैं कल खुद ही वहां जाकर निरीक्षण करुंगी। मौके पर वेंडर को भी बुलाया जाएगा, जो भी समस्याएं आ रही है, उन्हें दुरुस्त कराया जाएगा।

नीतू माथुर

मुख्य कार्यपालन अधिकारी

स्मार्ट सिटी

Updated : 8 Jun 2022 7:41 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top