Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर गौरव दिवस में शामिल हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव, कहा - अटल जी का व्यक्तित्व अद्वितीय रहा है, उनका संपूर्ण जीवन हमारे लिए वंदनीय

ग्वालियर गौरव दिवस में शामिल हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव, कहा - अटल जी का व्यक्तित्व अद्वितीय रहा है, उनका संपूर्ण जीवन हमारे लिए वंदनीय

ग्वालियर गौरव दिवस में शामिल हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव, कहा - अटल जी का व्यक्तित्व अद्वितीय रहा है, उनका संपूर्ण जीवन हमारे लिए वंदनीय
X

ग्वालियर। भारतरत्न पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल विहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर जिला प्रशासन एवं नगर निगम द्वारा ग्वालियर गौरव दिवस समारोह का भव्य आयोजन किया गया। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि भारत रत्न, पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी एक विराट व्यक्तित्व के धनी थे। सत्तापक्ष और विपक्ष ने उन्हें हमेशा पूरा सम्मान दिया। उनके प्रधानमंत्री कार्यकाल में अनेक ऐतिहासिक कार्य हुए हैं। सफल परमाणु परीक्षण भी उनके कार्यकाल की देन है।

मुख्यमंत्री डॉ यादव सोमवार देर शाम भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर ग्वालियर में आयोजित ग्वालियर गौरव दिवस के कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, मप्र विधानसभा अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर, मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, भाजपा जिला अध्यक्ष अभय चौधरी, ग्रामीण अध्यक्ष कौशल शर्मा, विधायक मोहन सिंह राठौर सहित जनप्रतिनिधिगण एवं अधिकारीगण आदि उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने जिला प्रशासन एवं नगर निगम द्वारा शहर के हृदय स्थल महाराज बाड़े पर आयोजित ग्वालियर गौरव दिवस के अवसर पर 200 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले अटल स्मारक का भूमिपूजन और स्मारक के मॉडल का भी निरीक्षण किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का उज्जैन एवं बड़नगर से भी नाता रहा है। हम अटल जी की जयंती पर ग्वालियर का गौरव दिवस कार्यक्रम के आयोजन पर अपने आप को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं और यह हमारा सौभाग्य है कि अटल जी ग्वालियर की पावन धरती से थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि श्रद्धेय अटल जी के जन्मदिवस को प्रदेश में सुशासन दिवस के रूप में भी मनाया जाता है। पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल जी सभी को साथ लेकर चलते थे। उन्होंने कभी भी सिद्धांतों से समझौता नहीं किया। आज अटल जी की जयंती पर 200 करोड़ रुपये की लागत से अटल स्मारक का जो शिलान्यास किया गया है उससे विकास के नए-नए आयाम भी जुड़ेंगे।उन्होंने कहा कि प्रदेश में गौरव दिवस मनाए जाने की परंपरा पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार द्वारा शुरू की गई थी, जिसके अतंर्गत ग्वालियर गौरव दिवस समारोह का आयोजन किया गया है। मुख्यमंत्री ने प्रारंभ में अटल जी के चित्र पर माल्यार्पण किया गया।

ये विभूतियाँ हुई सम्मानित -

इस अवसर पर देश की सुविख्यात गायिका मैथली ठाकुर भजन एवं लोकगीतों की प्रस्तुति दी। उनके भजनों से श्रोतागण झूम उठे। इसके साथ ही ग्वालियर गौरव सम्मान से पांच विभूतियों को सम्मानित किया गया। जिसमें सर गंगाराम हॉस्पिटल नईदिल्ली में सेवाएँ दे रहे वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. मुकुन्द खेतान, अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी एवं कोच शिवेन्द्र सिंह राठौर, शिक्षाविद एवं साहित्यका जगदीश तोमर, ग्वालियर सांगीतिक घराने के प्रख्यात शास्त्रीय गायक उमेश कंपू वाले एवं स्वर्ग सदन संस्था के विकास गोस्वामी शामिल हैं।




Updated : 25 Dec 2023 5:53 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top