Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > माध्यम एप बनाकर भूल गया चेम्बर

माध्यम एप बनाकर भूल गया चेम्बर

-क्या लेन-देन हुआ नहीं है जानकारी

माध्यम एप बनाकर भूल गया चेम्बर
X

ग्वालियर, न.सं.। मध्य प्रदेश चेम्बर ऑफ कॉमर्स ने लॉकडाउन से व्यापार व उद्योग जगत को उबारने के लिए मोबाइल एप 'माध्यम एमपीसीसीआईÓ की शुरुआत मई माह में की थी। इसके बाद चेम्बर इस एप को भूल गया है। यहां तक कि जिला प्रशासन द्वारा जारी आदेश में भी दवाब के चलते इस एप को जुड़वा दिया गया है, जिसमें अब तक किसी तरह का लेन-देन सामने नहीं आने से इस बोगस एप के कारण चेम्बर के साथ ही प्रशासन की भी किरकिरी हो रही है। चेम्बर ने इस एप का शुभारंभ शहर के जनप्रतिनिधियों से करवाया था।

उल्लेखनीय है कि शहरवासियों को घर बैठे सामान मिले इसके लिए चेम्बर ने मोबाइल एप माध्यम को शुरू किया था। इस पर व्यापारी एवं उपभोक्ता एक दूसरे को रजिस्टर्ड कर सामान का क्रय-विक्रय कर सकते हैं। लेकिन इस एप को शुरू हुए एक माह से अधिक का समय हो गया है। इसे कितने व्यापारियों ने डाउनलोड किया और कितने लोगों को इसका लाभ हुआ, इसकी किसी भी प्रकार की जानकारी चेम्बर के पास नहीं है। ऐसे में यह एप फायदेमंद साबित हो रहा है या नहीं या केवल लोगों को दिखाने के लिए इसकी शुरुआत की गई थी, इन प्रश्नों का जवाब शायद चेम्बर के पास नहीं है।

मुश्किल से चेम्बर बांट पाया पैकेट

लॉकडाउन के दौरान चेम्बर ने 5000 खाद्य पदार्थ पैकेटों का वितरण करने का लक्ष्य रखा था लेकिन इन पैकेटों का वितरण चेम्बर बेहद ही मुश्किल से करा पाया। वहीं सस्ता अनाज बेचने की जो घोषणा की थी, वह भी नहीं हो पाई।

इनका कहना है:-

'यह एप लोगों को आपस में मिलाने का एक प्लेटफार्म है। इस एप में कितने लोग जुड़े, कितना फायदा व कितना व्यापार हुआ इसकी कोई भी जानकारी हमारे पास नहीं है।Ó

विजय गोयल

अध्यक्ष, मध्य प्रदेश चेम्बर ऑफ कॉमर्स

Updated : 26 Jun 2020 1:00 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top