Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > हवाला कारोबारियों पर सीजीएसटी का छापा

हवाला कारोबारियों पर सीजीएसटी का छापा

लॉकडाउन में महंगा गुटखा बेचकर कमाया करोड़ो

हवाला कारोबारियों पर सीजीएसटी का छापा
X

ग्वालियर, न.सं.। लॉकडाउन के दौरान 20 रुपए वाला गुटखा 60 रुपए में बेचकर करोड़ो रुपए कमाने वाले गुटखा कारोबारियों पर सोमवार को सीजीएसटी की इंटेलिजेंस विंग द्वारा शहर में कई व्यापारियों के कार्यालय व घर में छापामार कार्रवाई की गई। विभाग की इस कार्रवाई से इन व्यापारियों में हडक़ंप मचा रहा।a

शहर के व्यापारी वसंत माखीजानी करमचन्द गुटखा के निर्माता हैं। इनका कार्य गिरवाई क्षेत्र में है। इनके डीलर रामकुमार गुप्ता हैं, इनका कार्यालय जनकगंज और घर हरीशंकर पुरम में है। इनके साथ टोपी बाजार में स्थित वंदना ज्वेलर्स के संचालक राजेन्द्र गुप्ता भी शामिल हैं। इन व्यापारियों के साथ गुटखा का कारोबार करने वाला बॉबी भी शामिल है। यह माल भेजने का काम करता था। इसके ट्रांसपोर्ट नगर स्थित गोदाम पर भी कार्रवाई की गई। इस कार्रवाई में इंटेलीजेंस विंग भोपाल और गुजरात के लगभग 45 अधिकारी शामिल थे। देर रात तक चली कार्रवाई में बड़ी मात्रा में कर चोरी होने की संभावना है। गुटखा व्यापारी का वार्षिक टर्न ओवर 55-60 करोड़ से अधिक का है।

हवाला के जरिए कमाया पैसा:-

कार्रवाई में पता चला है कि इन व्यापारियों द्वारा लॉकडाउन के दौरान जो गुटखा बेचा गया था उसकी बिलिंग कम की गई थी, जिससे सरकार को टैक्स कम देना पड़े। इन व्यापारियों द्वारा अधिक माल महंगे दामों पर बेचकर जमकर पैसा कमाया था। पैसों का लेनदेन हवाला के माध्यम से होता है।

लॉकडाउन में महंगे दामों पर बिका गुटखा:-

- 20 रुपए वाली राजश्री 60 रुपए में।

- 05 रुपए वाली पूजा 10 रुपए में।

- 05 रुपए वाली विमल 10 रुपए में।

- 10 रुपए वाली विमल 30 रुपए में।

- 18 वाली रजनीगंधा 40 रुपए में।

- 60 वाली रजनीगंधा 120 रुपए में।

Updated : 12 Oct 2021 11:14 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top