Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > जीआरएमसी के सभी विभागों में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

जीआरएमसी के सभी विभागों में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

जीआरएमसी के सभी विभागों में लगेंगे सीसीटीवी कैमरे
X

ग्वालियर। शहर में स्थित मेडिकल कॉलेज जीआरएमसी के सभी विभागों में सीसीटीव्ही कैमरे लगाए जायेंगे। आने वाले समय में कैमरों के माध्यम से ही चिकित्सकों एवं कर्मचारियों की उपस्थिति भी दर्ज होगी। मेडीकल कॉलेज में आधुनिक मीटिंग हॉल भी बनाया जायेगा। आज जीआरएमसी की कार्यकारिणी समिति की बैठक में यह निर्णय लिए गए। मेडिकल कॉलेज की स्वशासी समिति के अध्यक्ष एम बी ओझा की अध्यक्षता में मोतीमहल के मानसभागार में बैठक हुई।

इस बैठक की अध्यक्षता कर रहे संभागीय आयुक्त एम बी ओझा ने कहा कि मेडीकल कॉलेज एवं चिकित्सालय के सभी विभाग प्रमुखों के ऑफिस को बेहतर बनाया जाये। इनमें आवश्यक फर्नीचर, लाईट एवं साफ-सफाई को सुनिश्चित किया जाए। इसके साथ ही मेडीकल कॉलेज के हॉस्टल में भी फर्नीचर आदि के लिये प्रस्ताव तैयार किया जाए। प्रस्ताव के आधार पर पीआईयू के माध्यम से व्यवस्थायें सुनिश्चित की जायेंगीं। बैठक में इसकी सैद्धांतिक सहमति भी प्रदान की गई।

मेडिकल कॉलेज से निकलने वाले दूषित जल को साफ़ करने के लिए ईटीपी स्थापित करने के लिए प्रस्ताव तैयार करने का निर्णय लिया गया। साथ ही निर्णय लिया गया की अस्पताल परिसर की पुरानी नर्सरी को और बेहतर करने हेतु पीआईयू सेल के माध्यम से प्रस्ताव तैयार किया जाए।

बैठक के दौरान वित्तीय वर्ष 2020-21 का प्रस्तावित बजट भी प्रस्तुत किया गया। जिसमें 300 करोड़ रूपए का लाभ प्रदर्शित किया गया। इसके साथ ही बैठक में कार्योत्तर स्वीकृतियां भी प्रदान की गई हैं। कोरोना महामारी के अंतर्गत ग्वालियर डिस्टलरी रायरू से क्रय किए गए सेनेटाइजर भुगतान हेतु 19 लाख 30 हजार रूपए की राशि स्वीकृत की गई। पीपीई किट खरीदने हेतु खर्च की गई 5 लाख 56 हजार 763 रूपए की राशि की स्वीकृति प्रदान की गई। इसके साथ ही कोरोना महामारी के अंतर्गत विभिन्न प्रकार की सामग्री क्रय किए जाने पर 30 लाख रूपए की राशि भी स्वीकृत की गई।

इस बैठक में कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, डीन मेडीकल कॉलेज डॉ. एस एन अयंगर, संभागीय उपायुक्त आर पी भारती, एडीएम किशोर कन्याल, सीई लोक निर्माण विभाग आर एल भारती, अधीक्षक गजराराजा चिकित्सालय डॉ. आर के एस धाकड़, संभागीय समन्वयक आदि उपस्थित रहें।





Updated : 28 May 2020 11:19 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top