Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > नकली नोट खपाने आए युवक को दबोचा, सौ व पचास के 22 नोट मिले

नकली नोट खपाने आए युवक को दबोचा, सौ व पचास के 22 नोट मिले

नकली नोट खपाने आए युवक को दबोचा, सौ व पचास के 22 नोट मिले
X

ग्वालियर, न.सं.। शहर में जिस भी अपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्ति को घटना करने का मौका मिलता है वह संगीन घटना को अंजाम देने में संकोच नहीं करता है। लूट, चोरी, हत्या, छेड़छाड़, दुष्कर्म की घटनाओं से पुलिस जूझती रहती है। पुलिस अभी महिला से गहने उतरवाकर ले गईं ठग महिलाओं का सुराग भी नहीं लगा पाई थी कि अब नकली नोट कांड सामने आ गया। व्यापारी को नकली नोट खपाने आए युवक पर संदेह होने पर पुलिस को सूचना दी गई लेकिन युवक मौके से भाग गया। बाद में पुलिस ने घेराबंदी कर युवक को दबोच लिया और उसके कब्जे से सौ व पचास के नकली नोट बरामद कर लिए।

कोतवाली थाना प्रभारी दामोदर गुप्ता ने बताया कि महाराज बाड़े पर एक युवक व्यापारी को नकली नोट खपा रहा था। संदेह होने पर युवक से व्यापारी कुछ पूछ पाता कि वह इससे पहले वहां से खिसक गया। नकली नोट होने के संदेह पर पुलिस को सूचना दी गई। नकली नोट की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और संदेही का हुलिया वाले युवक की पहचान शुुरु कर दी। पुलिस ने जैन लॉक सेंटर बाड़े से संदेही युवक को दबोच लिया। पकड़ा गया युवक राहुल उर्फ शिवराज पुत्र वीरेन्द्र लोधी निवासी अटेर हाल घोसीपुरा हजीरा की तलाशी लेने पर उसके पास से सौ-सौ के सात और पचास-पचास के पन्द्रह नकली नोट बरामद किए गए। कुल साढ़े चौदह सौ रुए बरामद किए गए। पुलिस राहुल को पकडक़र थाने ले आई और उससे नकली नोट के बारे में पूछताछ की लेकिन पुलिस को वह गुमराह कर सही जानकारी नहीं दे रहा है। पुलिस ने राहुल के खिलाफ धारा 489बी, 489सी के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

मुकेश की तलाश, हजार के बदले दो हजार दिए

पुलिस पूछताछ में राहुल ने बताया कि उसे हजीरे पर मुकेश रावत मिला था जिसने एक हजार रुपए लेकर दो हजार के नकली नोट दिए थे। पुलिस को मुकेश के पते ठिकाने का फिलहाल पता नहीं चल सका है। नकली नोट युवक स्वयं बनाता है या फिर वह कहीं से लाया था यह पता लगाने में पुलिस सफल नहीं हो सकी है।

Updated : 25 March 2023 12:30 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top