Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > हथियार बेचने से पहले तस्करों को दबोचा, कट्टे और पिस्टल के बारे में पुलिस कर रही है पूछताछ

हथियार बेचने से पहले तस्करों को दबोचा, कट्टे और पिस्टल के बारे में पुलिस कर रही है पूछताछ

हथियार बेचने से पहले तस्करों को दबोचा, कट्टे और पिस्टल के बारे में पुलिस कर रही है पूछताछ
X

ग्वालियर, न.सं.। शहर में अवैध मादक पदार्थ बेचने वालों के अलावा हथियार तस्कर भी सक्रिय हैं। पुलिस ने दो तस्करों को हथियार ठिकाने लगाने से पहले ही दबोच कर उनसे कट्टे व पिस्टल बरामद कर ली। दोनों बदमाशों के खिलाफ हत्या के प्रयास सहित अन्य धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज है। पुलिस अब यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि तस्कर हथियार किसे बेचने आए थे।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि माधौगंज थाना क्षेत्र के गुढ़ी नाका इन्द्रलोक गार्डन वाली गली में दो युवक संदिग्ध हालत में खड़े हुए हैं। सूचना मिलते ही एएसपी अपराध शाखा राजेश दंडौतिया को संदेहियों को पकडऩे के निर्देश दिए गए। माधौगंज थाना पुलिस और अपराध शाखा ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए संदेहियों की घेराबंदी की। पुलिस को देखकर दोनों युवकों ने भागने का प्रयास किया। पुलिस ने मौके से युवकों को दबोच लिया। पकड़े गए बलवीर पुत्र रविन्द्र तोमर निवासी अम्बाह मुरैना और विक्रम पुत्र अरविंद तोमर निवासी एंडोरी भिंड के पास मिले थैले की तलाशी लेने पर उनके कब्जे से तीन देशी कट्टे और एक पिस्टल एक कारतूस बरामद किया गया। बलवीर कमर में भी एक कट्टा लगाया हुआ था जो तलाशी के दौरान नजर में आया। विक्रम के पास से पुलिस ने दो मोबाइल जिसमें एक आईफोन है। 32 हजार रुपए नगदी भी मिली। जबकि बलवीर के पास से दो मोबाइल मिले। दोनों तस्करों के पास से छह कट्टे एक पिस्टल बरामद की है। बलवीर और विक्रम ने 22 सितम्बर 2022 को माधौगंज थाना क्षेत्र में रहने वाले युवक के घर गोलियां चलाई थीं। उक्त मामले में बदमाशों के खिलाफ हत्या के प्रयास सहित अन्य धाराओं के तहत प्रकरण पंजीबद्ध है। पुलिस उस प्रकरण में बदमाशों की तलाश कर रही थी। पुलिस ने आम्र्स एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कर हथियार सप्लाई करने के संबंध में पूछताछ प्रारंभ कर दी है।

निशानदेही पर आमखो से मिले दो कट्टे

बलवीर व विक्रम से जब पुलिस ने अवैध हथियारों के संबंध में पूछताछ की तो उन्होंने आमखो पर दो कट्टे रखे होने की बात स्वीकार कर ली। पुलिस ने बदमाशों की निशानदेही पर कमरे से दो कट्टे व दो कारतूस बरामद किए।


Updated : 26 Feb 2023 7:21 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top