Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > पुतला दहन करने वाले कांग्रेसियों पर मामले दर्ज

पुतला दहन करने वाले कांग्रेसियों पर मामले दर्ज

कोविड संक्रमण के नियमों का उल्लंघन करने पर हुई कार्रवाई

पुतला दहन करने वाले कांग्रेसियों पर मामले दर्ज
X

ग्वालियर, न.सं.। वरिष्ठ भाजपा नेता व राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया का पुतला दहन करना कांग्रसियों को मंहगा पड़ गया। पुलिस ने उन सभी कांग्रेस नेताओं के खिलाफ कोविड-19 संक्रमण के नियम का उल्लंघन करने पर मामले दर्ज कर लिए हैं जो पुतला दहन में शामिल थे। कांग्रेस नेता के गार्डन पर बुलडोजर चलाने से नाराज यह आंदोलन किया गया था। जिला प्रशासन द्वारा दो दिन पहले कांग्रेस नेता के रिश्तेदार के बालाजी गार्डन पर तोडफ़ोड़ की कार्रवाई की थी।

तुड़ाई का विरोध करते हुए जिले में कांग्रेस भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ लामबंद हो गई और शुक्रवार को ब्लॉक स्तर पर उनके पुतले दहन करने के लिए सडक़ों पर कार्यकर्ता से लेकर बड़े नेता उतर आए थे। शुक्रवार को थाटीपुर थाना क्षेत्र स्थित थाटीपुर चौराहा पर पूर्व सांसद रामसेवक बाबूजी, पूर्व पार्षद चतुर्भुज धनौलिया, प्रेमसिंह संतोष शर्मा सहित 60-70 अन्य, तो वहीं ग्वालियर थाना क्षेत्र में किलागेट चौराहा पर विनोद यादव, मुनेन्द्र भदौरिया, जितेन्द्र व 20-35 अन्य के अलावा माधौगंज चौाराहा पर कैलाश चावला, पूर्व पार्षद आनंद शर्मा, भैयालाल, धीरज ढींगरा और उसके चाचा सहित 15-20 अन्य कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने ज्योतिरादित्य सिंधिया का पुतला दहन किया था। कोविड-19 संक्रमण के नियमों को उल्लघन और जाम करने वाले सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने धारा 147, 341, 269, 188 51ए आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 2005 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

बता दें प्रशासन एंटी माफिया के तहत जिले में अवैध निर्माणों पर कार्रवाई की जा रही है। उसी के तहत बालाजी गार्डन का पहले आगे का हिस्सा ढहाया गया। विरोध और न्यायालय का स्टे प्रस्तुत करने पर तुड़ाई को रोकने के बाद अगले दिन नापतौल करने के बाद पक्के निर्माण को भी अवैध बताकर ढहा दिया गया। तोडफ़ोड़ की इस कार्रवाई का कांग्रेस पार्टी विरोध करते हुए बदले की कार्रवाई बता रही है। तोडफ़ोड़ से कांग्रेसियों में आक्रोश है और वह लगातार उसी दिन से आंदोलन कर रहे हैं।

Updated : 22 Nov 2020 1:00 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top